26 May 2024
अदाणी फाउंडेशन के महिला दिवस समारोह ने सशक्तिकरण का दिया संदेश….300 से अधिक महिलाएं हुई शामिल
आयोजन राज्य

अदाणी फाउंडेशन के महिला दिवस समारोह ने सशक्तिकरण का दिया संदेश….300 से अधिक महिलाएं हुई शामिल

अम्बिकापुर : अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर अदाणी फाउंडेशन ने मंगलवार को 10 ग्रामों की 300 से अधिक महिलाओं के साथ मिलकर सशक्तिकरण सम्मेलन का आयोजन किया। जिले के उदयपुर ब्लॉक में स्थित अदाणी कौशल विकास केंद्र ,ग्राम साल्ही के सभा भवन में आयोजित इस सम्मेलन में ग्राम स्तर में मुख्य रूप से उत्कृष्ठ कार्य करने वाली, आसपास के गांव परसा, घाटबर्रा, बासेन, हरिहरपुर इत्यादि ग्रामों की महिलाएं शामिल हुईं। सम्मेलन के आयोजन का मुख्य उद्देश्य समाज एवं ग्रामीण स्तर पर अपने कार्यो द्वारा अपनी पहचान बना रही महिलाओं का सम्मान करना था।

 

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अदाणी इन्टरप्राइजेज लिमिटेड के श्री राम द्विवेदी क्लस्टर प्रमुख- मानव संसाधन विभाग थे जबकि अध्यक्षता श्री अमित तिवारी, क्लस्टर प्रमुख- वित्त और श्री आरएस दुबे, सुरक्षा प्रमुख ने की। विशिष्ट अतिथियों में श्रीमती भोजवंती पैकरा जनपद अध्यक्ष, उदयपुर, श्रीमती रमुनिया करियाम बीडीसी सदस्य, चकेरी, श्रीमती मंजूमति करियाम सरपंच, शिवनगर गांव, श्रीमती मीना उर्रे सरपंच, जनार्दनपुर गांव, श्री शिवकुमार उपसरपंच, शिवनगर, श्रीमती कल्पना भदौरिया सरदा महिला मंडल अध्यक्ष, सुश्री निशा श्रीवास्तव महिला एवं बाल विकास पर्यवेक्षिका और श्री देव सिंह करियाम घाटबर्रा प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक शामिल थे। इसके अलावा अदाणी इन्टरप्राइसेस लिमिटेड भूमि विभाग प्रमुख श्री राजेश सॉव, सहित अदाणी विद्या मंदिर के प्रधानाचार्य श्री दिलीप पाण्डेय, श्री राकेश परमार, सहित अन्य गणमान्य अतिथियों ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज की।

 

कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों के स्वागत और दीप प्रज्वलन के साथ हुआ। इस दौरान दिव्यदीप हायर सेकेंडरी स्कूल, शिवनगर के छात्रों एवं महिलाओं द्वारा मनमोहक नृत्य सहित अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये गये। कार्यक्रम में उपस्थित सभी प्रमुख अतिथियों द्वारा महिला सशक्तीकरण के महत्व और समाज में महिलाओं के योगदान को रेखांकित करते हुए प्रेरणादायक भाषण दिए गए। इसके अलावा, महिला सशक्तीकरण के विषय पर आधारित एक प्रेरणादायक वीडियो भी प्रस्तुत किया गया, जिसने कार्यक्रम में उपस्थित सभी महिलाओं को सशक्तिकरण के लिए प्रेरित किया।

 

कार्यक्रम के समापन में अदाणी फाउंडेशन की ओर से महिला कर्मचारियों को उनकी निष्ठा और कठिन परिश्रम के सम्मान में उपहार भेंट किए गए। कार्यक्रम में न केवल महिला दिवस की भावना का सम्मान किया, बल्कि लैंगिक समानता और महिला अधिकारों के लिए किए जा रहे निरंतर प्रयासों को भी उजागर किया। सरगुजा क्षेत्र की महिलाओं ने महिला सशक्तीकरण को बढ़ावा देने के लिए अदाणी फाउंडेशन द्वारा आयोजित इस सार्थक कार्यक्रम की सराहना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *