28 May 2024
पूर्व उपमुख्यमंत्री टीएस सिंह देव ने कहा कि महामाया पहाड़ स्थित आक्सीजन पार्क का नाम बदलना गलत परम्परा की शुरुआत
प्रतिक्रिया बयान राज्य

पूर्व उपमुख्यमंत्री टीएस सिंह देव ने कहा कि महामाया पहाड़ स्थित आक्सीजन पार्क का नाम बदलना गलत परम्परा की शुरुआत

अम्बिकापुर/पूर्व उपमुख्यमंत्री टीएस सिंह देव ने कहा कि कि महामाया पहाड़ स्थित आक्सीजन पार्क का नाम बदलना गलत परम्परा की शुरुआत है।
उन्होंने कहा कि वृक्षमित्र स्व ओपी अग्रवाल   सामाजिक वानिकी,वृक्षारोपण और पर्यावरण संवर्धन  के क्षेत्र में देश भर में जाना पहचाना नाम है।राज्य सरकार के प्रस्ताव पर तत्कालीन केंद्र सरकार ने उन्हें वृक्षमित्र सम्मान से सम्मानित किया था।उनके प्रयास से ही वन विभाग ने आक्सीजन पार्क विकसित किया था।आक्सीजन पार्क आज अम्बिकापुर क्षेत्र में आक्सीजन प्रदान करने का सबसे प्रमुख स्रोत है।उन्होंने कहा सरकार बदलने के साथ संस्थानों/स्थानों का नाम बदलना गलत परम्परा की शुरुआत है।भविष्य में आने वाली सरकारें भी इसी परंपरा का पालन करने लगेगी।
जिला कांग्रेस अध्यक्ष राकेश गुप्ता ने कहा आक्सीजन पार्क उनके जिला पंचायत क्षेत्र का हिस्सा है। पार्क का नामकरण करने का प्रस्ताव जिले के तत्कालीन प्रभारी मंत्री,जिले के दोनो मंत्री, महापौर,जिला पंचायत के अध्यक्ष समेत तमाम जन प्रतिनिधियों ने पहल की थी जबकि उनकी पहल को दरकिनार कर प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा तैयार कर नाम बदल दिया जाना अनुचित है। भविष्य में सरकार बदलने पर अन्य संस्थानों का नाम भी बदल जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *