13 June 2024
सड़क क्रॉस करने मोड़ी थी बाइक, तेज रफ्तार कार ने मारी टक्कर… हादसे में दो दोस्त की मौत,1 घायल
हादसा राज्य

सड़क क्रॉस करने मोड़ी थी बाइक, तेज रफ्तार कार ने मारी टक्कर… हादसे में दो दोस्त की मौत,1 घायल

लखनपुर। गुरुवार रात बिलासपुर मुख्य मार्ग नेशनल हाइवे 130 में तेज रफ्तार कार ने एक बाइक में सवार तीन दोस्तों को जबरदस्त टक्कर मार दी। टक्कर के बाद तेज रफ्तार कार बाइक सहित युवकों को कुछ दूर तक घसीटते हुए ले गई। हादसे में 2 दोस्तों की मौत हो गई वहीं एक अन्य युवक को मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में दाखिल कराया गया है। घटना लखनपुर थाना क्षेत्र की है।

जानकारी के मुताबिक, लखनपुर थाना क्षेत्र के ग्राम माजा निवासी सुरेश दास उम्र (19), पटेल बरगाह उम्र (20) और चमन यादव उम्र (20) बाइक में सवार होकर रात को लखनपुर बस स्टैंड आए थे। लखनपुर बस स्टैंड में अपने दोस्त धीरज से मिलने के बाद वे वापस लखनपुर बस स्टैंड पहुंचे थे। रात करीब 10.30 बजे वे लखनपुर बस स्टैंड से वापस घर मांजा लौट रहे थे।
घर लौटते समय रात करीब 11 बजे बाइक सवार तीनों दोस्त नावापारा से आगे अमगसी मोड़ के पास पहुंचे। युवकों ने बाइक को राइट साइड में जाने के लिए सड़क क्रॉस करने बाइक मोड़ी। उसी दौरान अंबिकापुर से बिलासपुर की ओर जा रही तेज रफ्तार स्विफ्ट डिजायर कार ने बाइक को टक्कर मार दी। कार की टक्कर से बाइक सवार एक युवक उछलकर सड़क किनारे पर जा गिरा।
कार चालक ने जब तक कार को रोका, तब तक बाइक सवार तीनों युवक गंभीर रूप से घायल हो गए थे। कार सवार कार को मौके पर छोड़कर फरार हो गया। देर रात राहगीरों ने हादसे की सूचना लखनपुर पुलिस को दी। सूचना के बाद लखनपुर पुलिस ने डायल 108 की मदद से तीनों दोस्तों को लखनपुर सीएचसी भेजा।
लखनपुर में डॉक्टरों ने जांच के बाद सुरेश दास और पटेल बरगाह को मृत घोषित कर दिया। दोनों के सिर सहित अन्य अंगों में गंभीर चोटें आई थीं और हाथ-पैर टूट गए थे। वहीं गंभीर रूप से घायल चमन यादव को मेडिकल कालेज हॉस्पिटल में देर रात दाखिल कराया गया है। उसके सिर और अंदरूनी अंगों में गंभीर चोटें आई हैं। उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।
बता दें कि पुलिस ने घटनास्थल से कार और बाइक को जब्त कर लिया है। वाहनों की हालत देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि हादसे के दौरान कार काफी तेज रफ्तार में थी। कार के सामने के दोनों एयरबैग खुले हुए थे। लखनपुर पुलिस ने कार चालक के खिलाफ अपराध दर्ज किया है और उसकी तलाश की जा रही है।

सूचना पर सुबह पहुंचे परिजन

भीषण हादसे में युवकों की बाइक के साथ कार भी पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई है। हादसे की सूचना गांव के लोगों को फोटो भेजकर दी गई। परिजनों ने युवकों की शिनाख्त की और दोनों मृतकों के परिजन शुक्रवार सुबह लखनपुर पहुंचे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *