27 July 2024
प्रसूती के दौरान दो नवजात की मौत से अस्पताल मे हड़कंप,परिजनों ने लगाया लापरवाही का आरोप
आरोप राज्य विरोध स्वास्थ

प्रसूती के दौरान दो नवजात की मौत से अस्पताल मे हड़कंप,परिजनों ने लगाया लापरवाही का आरोप

सीतापुर (मो हदीस)। सुरक्षित प्रसव कराने दो अलग गांव से प्रसव पीड़ित महिला को लाकर अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां प्रसव के दौरान दोनो नवजात की मौत हो गयी,जिससे अस्पताल में हड़कंप मच गया । नवजात के मौत से गुस्साए परिजनों ने डॉक्टर नर्स व प्रबंधक पर लापरवाही पूर्वक देर से इलाज करने का गंभीर आरोप लगाते हुए गेट के सामने बैठ,दोषियो पर कार्यवाही सहित मुआवजे की मांग करने लगे ।

विदित हो कि कल शाम ग्राम पंचायत सुरेशपुर निवासी मानिकचंद व ग्राम राजौटी निवासी रामेश्वर की पत्नी को प्रशव पीड़ा होने पर उन्हे अस्पताल में भर्ती कराया गया था, ताकि सुरक्षित प्रसव हो सके।किन्तु आधी रात को प्रसव के दौरान दोनो महिलाओं के नवजात की मौत हो गयी।
एक् ही रात मे हुए दो नवजात की मौत ने स्वास्थ विभाग की व्यवस्था को सवाल के घेरे में खड़ा कर दिया है । इस घटना आक्रोशित परिजनों ने इलाज मे देरी कर लापरवाही बरतने का आरोप स्वास्थ कर्मी एव अस्पताल प्रबंधक पर लगाते हुए कार्यवाही की मांग किया है।
प्रभारी बी एम ओ , जी आर कुर्रे ने इस संबंध में कहा कि जांच टीम द्वारा जांच करायी जाएगी।जांच पश्चात दोषी पाये जाने पर कार्यवाही किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *