21 May 2024
घर में अवैध ढंग से चल रहे अल्ट्रासाउंड का पर्दाफाश,,,,सेंटर सील
कार्रवाई जांच राज्य स्वास्थ

घर में अवैध ढंग से चल रहे अल्ट्रासाउंड का पर्दाफाश,,,,सेंटर सील

रामानुजगंज। छत्तीसगढ़ सीमा से सटे रंका प्रखंड के गोदरमाना  में स्वास्थ्य विभाग एवं प्रशासनिक विभाग की टीम ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए गोदरमाना में चल रहे अवैध  अल्ट्रासाउंड सेंटर को सील किया एवं अल्ट्रासाउंड सेंटर से अल्ट्रासाउंड मशीन, इनवर्टर, टेबल, कुर्सी, एलसीडी इत्यादि जप्त किया। यहां अवैध रूप से संचालित अल्ट्रासाउंड सेंटर में बड़ी संख्या में छत्तीसगढ़ से भी लोग जाते थे।
रंका प्रखंड के अंतर्गत गोदरमाना में नारायण राम के घर में अवैध ढंग से चल रहे अल्ट्रासाउंड को आज शुक्रवार को रंका एसडीओ रुद्र प्रताप एवं गढ़वा के सिविल सर्जन अशोक कुमार एवं रंका पुलिस के संयुक्त  छापामारी अभियान चलाकर दुकान को सील कर दिया गया एवं  अल्ट्रासाउंड दुकान में रखें अल्ट्रासाउंड, स्टेबलाइजर इनवर्टर, बैटरी टेबल, कुर्सी सहित  सभी सामानों को सीज कर लिया गया है ।इस अल्ट्रासाउंड सेंटर में कई मरीजों के नाम एवं नंबर भी प्राप्त हुए हैं।
<span;>    जब टीम यहां पहुंची तो लड़की ने ताला बंद करते देखा जिससे हमें संदेह हुआ और इस  दुकान को दरवाजे तोड़कर अंदर घुसे तो वहां अल्ट्रासाउंड की सारे सामान तथा कई दस्तावेज प्राप्त हुए। यहां अल्ट्रासाउंड कराने छत्तीसगढ़ से बड़ी संख्या में लोग जाते थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *