13 June 2024
यहां अजीब संयोग….गुरुवार रात ही होती है चोरी…इस बार ज्वेलर्स संचालक के घर को बनाया निशाना… 25 लाख से ज्यादा की नगदी और ज्वेलरी पर किया हाथ साफ
क्राइम राज्य

यहां अजीब संयोग….गुरुवार रात ही होती है चोरी…इस बार ज्वेलर्स संचालक के घर को बनाया निशाना… 25 लाख से ज्यादा की नगदी और ज्वेलरी पर किया हाथ साफ

घर को सूना पाकर चोरों ने दिया घटना को अंजाम,घर मे शादी की तैयारियों पर मायूसी

मुकेश कुमार गुप्ता
बतौली. बतौली के देवरी बरगीडीह मार्ग पर हनुमान मंदिर से लगे हुए ज्वेलर्स के घर मे गुरुवार और शुक्रवार की दरम्यानी रात चोरों ने दीपांशु ज्वेलर्स के संचालक मुकेश सोनी के आवास पर धावा बोल लाखों रुपये के नगदी और ज्वेलरी पर हाथ साफ कर दिया।
मुकेश सोनी संचालक दीपांशु ज्वेलर्स ने बताया कि गुरुवार को साप्ताहिक बाजार था।दुकान बंद करने के बाद रात्रि आठ बजे अम्बिकापुर चले गए।वे सभी परिवार सहित ससुराल गए जहां  उनकी सास जी का आंख का ऑपरेशन हुआ था,उन्हें देखने गए थे।रात्रि में खाना खाकर वापस आ रहे थे परन्तु परिवार वालो के रोकने पर रुक गए।
सुबह आठ बजे सपरिवार वापस आये तब देखा कि घर के मुख्य द्वार का कुंडी टूटा हुआ है,और दो कमरे खुले हुए हैं।एक कमरे में दोनों पुत्र हिमांशु और दिव्यांशु रहते हैं। दूसरे कमरे में मुकेश सोनी और उनकी पत्नी श्रीमती सुनीता सोनी का शयनकक्ष है।चोरों ने दोनों पुत्रों के कमरे को खोल कर देखा और मुकेश सोनी के कमरे को पूरी तरह से खंगाल डाला।शायद चोरों को पता था कि सब कुछ उन्हें मुकेश सोनी के कमरे में ही मिलेगा।

लाखों के जेवर और नगदी पर हाथ साफ

चोरों ने मुकेश सोनी के कमरे से लाखों रुपये नगदी और सोने-चांदी के जेवरों पर हाथ साफ कर दिया।दुकान से बिक्री के ढाई लाख,लगभग 25 तोला सोने के जेवर,1 किलो चांदी के जेवर जो दुकान में विक्रय के लिए होते थे चोरी हो गये।प्रतिदिन जेवरों को दुकान लाते थे,तथा शाम को घर ले आते थे।
श्रीमती सुनीता सोनी ने बताया कि स्टील के तीन बड़े गुल्लक जिसमे से दो भरे हुए थे तथा एक आधे से ज्यादा भरा था, उसे गुल्लक सहित चोर ले गए।तीनो गुल्लक में दो लाख से ज्यादा रुपये थे।उनके घरेलू जेवर लगभग दस तोले के थे, उन्हें भी चोर ले गए।अप्रैल में बड़े लड़के हिमांशु की शादी थी,खरीददारी के लिए रुपये रखे थे।
चोरों ने लगभग 35 तोले सोने के जेवर,एक किलो चांदी के जेवर और साढ़े चार लाख रुपये पर  चोरों ने हाथ साफ किया।

डॉग स्कवॉड असफल

बड़ी चोरी की घटना पर सूरजपुर से डॉग स्क्वाड के जैकी को लाया गया था।परन्तु असफल रहा।तीन बार कोशिश की गई परन्तु घर के आसपास ही चक्कर काटता रहा,कोई सफलता नही मिली।

कई टीम कर रही जांच
राजेन्द्र मंडावी अनुविभागीय अधिकारी पुलिस ने बताया कि बड़ी चोरी की घटना पर सूरजपुर से डॉग स्क्वाड को बुलाया गया परन्तु सफलता नही मिली।क्राइम ब्रांच की टीम भूपेंद्र सिंह की अगुवाई में जांच कर रही है।थाना प्रभारी सी पी तिवारी के नेतृत्व में जांच जारी है,सायबर क्राइम टीम को भी मोबाइल सर्विलांस के लिए  लगाया गया है।

अजीब संयोग, गुरुवार रात ही होती है चोरी

यह अजीब संयोग ही है कि बतौली में होने वाली अधिकतर चोरियाँ गुरुवार और शुक्रवार की दरम्यानी रात ही होती है।पहले 10-12 चोरियाँ गुरुवार रात ही हुई हैं।कयास यह लगाया जाता रहा है कि साप्ताहिक बाजार होने के कारण चोरों का दल बतौली आते हैं और रेकी करके रात में ही चोरी को अंजाम देते हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *