21 May 2024
6 सूत्रीय मांग को लेकर भाजपा पूर्व मंत्री रामसेवक पैकरा ने सौंपा ज्ञापन, मांग पूरी नहीं होने पर एसडीएम व तहसील कार्यालय घेराव की चेतावनी
राज्य शिकायत समस्या

6 सूत्रीय मांग को लेकर भाजपा पूर्व मंत्री रामसेवक पैकरा ने सौंपा ज्ञापन, मांग पूरी नहीं होने पर एसडीएम व तहसील कार्यालय घेराव की चेतावनी

प्रतापपुर। भारतीय जनता पार्टी के द्वारा पूर्व मंत्री रामसेवक पैकरा के नेतृत्व में एसडीएम को कलेक्टर सूरजपुर के नाम ज्ञापन सौंपा गया तथा 14 जुलाई तक मांग नहीं पूरी होने पर विशाल धरना प्रदर्शन करते हुए एसडीएम कार्यालय एवं तहसील कार्यालय का घेराव का सूचना दिया गया।

6 सूत्रीय मांग को लेकर भारतीय जनता पार्टी मंडल प्रतापपुर के द्वारा बताया गया कि प्रतापपुर विधानसभा क्षेत्र के किसानों की समस्या एवं नगर पंचायत प्रतापपुर में व्याप्त विभिन्न समस्याओं को लेकर व भरस्टाचार को लेकर धरना प्रदर्शन भारतीय जनता पार्टी मंडल प्रतापपुर जरही द्वारा अनुविभागीय कार्यालय प्रतापपुर का घेराव किए जाने के संबंध में आवेदन सौंपा।

बताया गया कि भारतीय जनता पार्टी मंडल प्रतापपुर एवं मंडल जरही की ओर से भारी समस्याओं को लेकर किसानों को आदिम जाति सेवा सहकारी समितियों द्वारा गोबर कंपोस्ट खाद के नाम पर जबरन एवं गुणवत्ता विहीन गोबर खाद किसानों को दिया जाने से किसानों में अत्याधिक आक्रोश फैला हुआ है।
सभी किसान दुखी हैं किसानों के घर में रखा हुआ गोबर खाद का वह स्वयं उपयोग करते हैं इस कारण अमानक एवं घटिया गोबर कंपोस्ट खाद किसान समितियों से नहीं लेना चाहते हैं।
प्रतापपुर से चंदौरा मार्ग पिछले 5 वर्षों से अत्यंत जर्जर एवं दुखदाई स्थिति में है वर्षा ऋतु के पूर्व प्रतापपुर से चंदौरा मार्ग को बनाने का कार्य प्रारंभ किया गया है मगर बरसात प्रारंभ हो जाने पर भी उक्त मार्ग का कार्य बिल्कुल संतोषजनक नहीं है एवं कार्य में भारी लापरवाही सहित गुणवत्ता पर सवाल उठाए जा रहे हैं जिससे आम जनता असंतोष है।

बाकी नदी के किनारे एक ही मुक्तिधाम है उक्त मुक्तिधाम बाकी नदी के बिल्कुल लगा हुआ है जहां पर शासन द्वारा मुक्तिधाम के निस्तार एवं सुविधा की दृष्टि से कई निर्माण कार्य भी किए गए हैं मुक्तिधाम तक वाहन के माध्यम से नदी के पुलिया के किनारे से सैकड़ों वर्ष पूर्व से सड़क बनी हुई है जिस सड़क से लेकर लोग शव को लेकर जाते हैं। उक्त सड़क में वर्तमान नगर पंचायत प्रतापपुर का अध्यक्ष मिट्टी डालकर उस सड़क पर कब्जा करने के उद्देश्य से अतिक्रमण कर रहे हैं।
तथा नगर पंचायत क्षेत्र में मवेशी गाय बैल सड़क में बैठे रहते हैं जो सड़क को बाधित कर कई तरह की दुर्घटनाओं का कारण बन रहे हैं। नगर पंचायत अध्यक्ष कंचन सोनी द्वारा ऐतिहासिक धरोहर पक्की तालाब की पीढ जो निस्तार की भूमि है उस पर बिना अनुमति के मनमाने ढंग से 13 नग दुकान निर्माण करा दिया गया है उस अवैध कारवाही को जबरन सही ठहराने की दृष्टि से नगर पंचायत प्रतापपुर का परिषद द्वारा नीलामी कराने का प्रयास किया जाता है जिसकी जांच सहित कार्यवाही की मांग को लेकर उक्त सभी मांगों को लेकर एसडीएम को कलेक्टर सूरजपुर का नाम ज्ञापन सौंपा गया है। ज्ञापन सौंपने में पूर्व गृहमंत्री रामसेवक पैकरा भाजपा मंडल अध्यक्ष अक्षय तिवारी अंबिका जायसवाल पूरन राजवाड़े संतोष सिंह किसान मंत्री सुनील गुप्ता मुन्ना सिंह मंडल महामंत्री अवधेश पांडे आईटी सेल विक्रम नामदेव प्रवीण दुबे अरविंद जायसवाल भाजयुमो मंडल अध्यक्ष विजेंद्र कश्यप विक्रम प्रताप सिंह विकास तिवारी राम रतन गुप्ता संतोष यादव सहित भारी संख्या में भाजपा पदाधिकारी एवं ग्रामीण जन उपस्थित थे।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *