28 May 2024
12 अप्रैल को अधिसूचना का प्रकाशन, नाम निर्देशन की प्रक्रिया हो जायेगी शुरू…. गेट नंबर 01 कलेक्ट्रेट परिसर मेन गेट अभ्यर्थियों के प्रवेश के लिए आरक्षित…अभ्यर्थी के साथ केवल चार व्यक्तियों को आरओ कक्ष में प्रवेश की अनुमति
निरीक्षण चुनाव नियम प्रशासन राज्य

12 अप्रैल को अधिसूचना का प्रकाशन, नाम निर्देशन की प्रक्रिया हो जायेगी शुरू…. गेट नंबर 01 कलेक्ट्रेट परिसर मेन गेट अभ्यर्थियों के प्रवेश के लिए आरक्षित…अभ्यर्थी के साथ केवल चार व्यक्तियों को आरओ कक्ष में प्रवेश की अनुमति

कलेक्टर एवं एसपी ने नाम निर्देशन की प्रक्रिया के सुगम संपादन के लिए तैयारियों का लिया जायजा,

अंबिकापुर…भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी समय सारणी के अनुरूप 12 अप्रैल को अधिसूचना का प्रकाशन किया जायेगा। इसके बाद नाम निर्देशन की प्रक्रिया शुरू हो जायेगी। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री विलास भोस्कर एवं पुलिस अधीक्षक श्री विजय अग्रवाल ने जिले में नाम निर्देशन की प्रक्रिया के सुगम संपादन के लिए तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि रिटर्निंग अधिकारी के कक्ष में अभ्यर्थियों और उनके साथ आने वाले प्रस्तावक के बैठने सहित सभी जरूरी व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाए।

जिला कार्यालय परिसर एवं आस-पास की सुरक्षा को दृष्टिगत रखते हुए जिला कार्यालय में प्रवेश व्यवस्था निर्धारित की गई है जिसके तहत निर्वाचन कार्य में संलग्न कलेक्टरेट कार्यालय के अधिकारी-कर्मचारियों तथा नामांकन दाखि़ल करने वाले अभ्यर्थियों हेतु प्रवेश मार्ग अलग-अलग रखा गया है।
अभ्यर्थियों हेतु कलेक्टरेट परिसर के मेन गेट से एंट्री रखी गई है। गेट नम्बर-01 घड़ी चौक की ओर से जिला कार्यालय के मुख्य द्वार वाली मार्ग से राजनैतिक दलों के अभ्यर्थी एवं उनके प्रस्तावक तथा अन्य सदस्यगण प्रवेश करेंगे। वहीं जिला कोर्ट मार्ग से गेट नम्बर 02 से अधिकारियों-कर्मचारियों की एंट्री रखी गई है। गेट नम्बर-02 गांधी स्टेडियम व सिविल कोर्ट की ओर आने-जाने वाली मार्ग की ओर से अधिकारी कर्मचारी एवं आम जन प्रवेश करेंगे।
अभ्यर्थियों के लिए निर्धारित गेट नंबर 01 में जानकारी अंकित की गई है। मुख्य मार्ग से प्रवेश गेट तक आने में डबल बैरिकेडिंग लगाई गई है। नाम निर्देशन पत्र जमा करने हेतु कलेक्टर कोर्ट रूम कक्ष निर्धारित किया गया है। नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत करते समय अभ्यर्थी के साथ केवल चार व्यक्ति रिटर्निंग ऑफिसर के कक्ष में प्रवेश कर सकते हैं।
गौरतलब है कि निर्वाचन समय सारणी के अनुसार 12 अप्रैल 2024 को अधिसूचना का प्रकाशन किया जायेगा। इसके बाद अभ्यर्थियों द्वारा नाम निर्देशन जमा की प्रक्रिया शुरू हो जायेगी। नाम निर्देशन जमा करने की अंतिम तिथि 19 अप्रैल 2024 होगी। 20 अप्रैल को स्क्रूटनी की जाएगी तथा 22 अप्रैल तक नाम वापसी की जा सकेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *