20 October 2024
बुजुर्ग, दिव्यांग, महिला और युवा मतदाताओं ने बेहद उत्साह के साथ किया मतदान, पूरी की अपनी जिम्मेदारी…जिले के वरिष्ठ अधिकारियों ने मतदान कर लोकतंत्र के महापर्व पर निभाई सहभागिता…तीन बजे की स्थिति में जिले में वोटिंग प्रतिशत 57.68%
चुनाव राज्य

बुजुर्ग, दिव्यांग, महिला और युवा मतदाताओं ने बेहद उत्साह के साथ किया मतदान, पूरी की अपनी जिम्मेदारी…जिले के वरिष्ठ अधिकारियों ने मतदान कर लोकतंत्र के महापर्व पर निभाई सहभागिता…तीन बजे की स्थिति में जिले में वोटिंग प्रतिशत 57.68%

अम्बिकापुर।सरगुजा जिले में मतदान सुचारू रूप से संचालित है। दोपहर 3 बजे की स्थिति में जिले में वोटिंग प्रतिशत 57.68 प्रतिशत है। विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 09 लुण्ड्रा में 61.50 प्रतिशत वोटिंग हुई है। इसी तरह विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 10 अम्बिकापुर में 53.05 प्रतिशत वोटिंग और विधानसभा क्षेत्र 11 सीतापुर में 58.48 प्रतिशत वोटिंग हुई है। जिले में शांतिपूर्ण मतदान जारी है। शाम 5:00 बजे तक मतदान केंद्र में उपस्थिति दर्ज कराने वाले सभी मतदाता वोट डाल सकेंगे।

मतदान दिवस पर सुबह वास्तविक मतदान शुरू होने से पूर्व मॉक पोल किया गया। मॉक पोल के दौरान मशीनों में समस्या पाए जाने पर लुण्ड्रा विधानसभा में 01 बीयू, 02 सीयू और 08 वीवीपैट को बदला गया। अम्बिकापुर विधानसभा में 01 बीयू, 01 सीयू और 01 वीवीपैट तथा विधानसभा सीतापुर में 01 बीयू, 01 सीयू और 04 वीवीपैट बदले गए हैं। वहीं वास्तविक मतदान के दौरान तीन बजे की स्थिति में लुण्ड्रा विधानसभा में सीयू 02, बीयू 02, वीवीपैट 09, अम्बिकापुर विधानसभा में सीयू 02, बीयू 02, वीवीपैट 10 और सीतापुर विधानसभा में वीवीपैट 03 बदले गए हैं।
मतदान हेतु आम नागरिकों ने सुबह से कतारें लगाना शुरू कर दीं। बुजुर्ग, महिला और युवा मतदाताओं ने उत्साह के साथ अपना कर्तव्य निभाते हुए मतदान किया। इस अवसर पर जिले के वरिष्ठ अधिकारियों ने लोकतंत्र के महापर्व पर मतदान कर अपनी सहभागिता निभाई। सरगुजा सम्भाग आयुक्त श्रीमती शिखा राजपूत तिवारी ने मतदान केंद्र जिला उद्योग केंद्र अम्बिकापुर में तथा आईजी श्री अंकित गर्ग ने सपत्नीक मतदान केंद्र प्राथमिक शाला पुलिसलाइन में मतदान किया। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री कुन्दन कुमार अपनी धर्मपत्नी श्रीमती पारुल माथुर के साथ मल्टीपरपज स्कूल के मतदान केंद्र क्रमांक 73 में मतदान किया। पुलिस अधीक्षक श्री सुनील शर्मा ने जिला उद्योग केंद्र अम्बिकापुर में मतदान कर लोकतंत्र में अपनी सहभागिता निभाई। इस दौरान सेल्फी लेकर मतदाताओं को मतदान हेतु प्रेरित भी किया। इस अवसर पर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री कुन्दन ने पहली दफा वोट डालने वाले युवाओं को बधाई देते हुए उनके साथ तस्वीर भी खिंचाई।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *