18 October 2024
दुर्घटना में अपना एक हाथ गवां चुके परमेश्वर ने फुटबॉल प्रतियोगिता में दिखाया अपना जौहर, लोगों ने जज्बे को किया सलाम….न्यू स्पोर्टिंग क्लब चर्चा ने जीता मैच,ट्राइबल टाइगर अंबिकापुर और मोहनपुर ताल पारा बराबरी पर
आयोजन ख़बर जरा हटके खेल राज्य

दुर्घटना में अपना एक हाथ गवां चुके परमेश्वर ने फुटबॉल प्रतियोगिता में दिखाया अपना जौहर, लोगों ने जज्बे को किया सलाम….न्यू स्पोर्टिंग क्लब चर्चा ने जीता मैच,ट्राइबल टाइगर अंबिकापुर और मोहनपुर ताल पारा बराबरी पर

Sarguja express…..

अम्बिकापुर– नगर के गांधी स्टेडियम में चल रहे संभाग स्तरीय नॉकआउट कम लीग फुटबॉल प्रतियोगिता के अंतर्गत आज दो मैच खेला गया। प्रथम मैच संत इग्नासियस नमना अंबिकापुर विरुद्ध न्यू स्पोर्टिंग क्लब चर्चा के मध्य खेला गया। प्रथम हाफ में न्यूज़ वोटिंग चर्चा के अरुण ने अपने टीम के लिए एक गोल कर टीम को एक जीरो से बढ़त बना दी। मध्यांतर पश्चात न्यू स्पोर्टिंग क्लब चर्चा के अरुण ने दो गोल और कर टीम को 3/0 से बढ़त बना दी। न्यू स्पोर्टिंग क्लब चर्चा ने अपना यह मैच 3/0 से जीत लिया।आज का दूसरा मैच ट्राइबल टाइगर अंबिकापुर विरुद्ध ताल पारा मोहनपुर के मध्य खेला गया। इस मैच के प्रथम हाफ में ताल पारा की टीम के तरफ से सुरजन ने अपने टीम के लिए एक गोलकर टीम को 1/0 से बढ़त बना दी।
दूसरे हाफ में ट्राइबल टाइगर अंबिकापुर और मोहनपुर ताल पारा दोनों टीमों ने अच्छे खेल का प्रदर्शन किया। आज दर्शकों की संख्या भी बहुत थी और इन खिलाड़ियों को उत्सवर्धन के लिए आज गांधी स्टेडियम खचाखच भरा हुआ था ।मध्यांतर के पश्चात अनिमेष ने एक और गोल कर मोहनपुर ताल पारा को दो जीरो से बढ़त बना दी। मैच की अंतिम समय में ट्राइबल टाइगर के राहुल ने एक गोल कर गोल के अंतर को कम कर दिया। मैच के एकदम अंतिम समय में ट्राइबल टाइगर के ही इलियास में अपने टीम के लिए दूसरा गोलकर टीम को बराबरी पर ला खड़ा कर दिया। इस तरह दूसरा मैच बराबरी पर रहा।लीग होने के कारण दोनों टीमों को एक-एक अंक प्राप्त हुआ ।आज के रेफरी राम बहादुर लम्बा जी, चंद्रशेखर प्रकाश, दिनेश तिर्की जी, दीपक कुजूर जी, अखिलानंद जी, मंगल जी, के सहयोग से मैच को संपन्न कराने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। कल एक मैच संत इग्नियस क्लब नमना विरुद्ध फुटबॉल क्लब कुन्नी के मध्य खेला जाएगा।

आज इस प्रतियोगिता में एक ऐसा खिलाड़ी मोहनपुर ताल पारा का इस प्रतियोगिता में खेलने आया था जिसका एक हाथ दुर्घटना में कट गया। उसके बावजूद वह पूरा मैच को खेला। इसका नाम परमेश्वर है। वह स्कूल नेशनल में भी छत्तीसगढ़ का प्रतिनिधित्व कर चुका है। उस समय इसके दोनों हाथ थे।अभी-अभी 1 साल पहले इसके दुर्घटना में एक हाथ कट गया था। अभी यह एक शिक्षक के पद पर भी काम कर रहा है ।पूरे दर्शकों ने इसके खेल को बहुत सराहा और इसके जज्बे को हम सभी सलाम किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *