28 May 2024
हिट एंड रन केस में नए कानून का विरोध… बस चालकों ने ऑटो चालकों को रोका, उतरवायी सवारी.. मारपीट भी
विरोध राज्य

हिट एंड रन केस में नए कानून का विरोध… बस चालकों ने ऑटो चालकों को रोका, उतरवायी सवारी.. मारपीट भी

स्कूली बस भी बंद रहने से अभिभावक रहे परेशान, यात्री बस चालक दिनभर बस स्टैंड के बाहर करते रहे विरोध

अंबिकापुर। हिट एंड रन केस में नए कानून के विरोध में मंगलवार को यात्री बसों एवं स्कूल बसों का परिचालन पूरी तरह से ठप रहा। बस स्टैंड से बसें गायब रहीं। सोमवार को भी बसें पूरी तरह से बंद थीं। बस मालिक संघ ने नए कानून के विरोध में तीन दिनों के हड़ताल की घोषणा की है। ट्रेन से बाहर से आए यात्री भी परेशान रहे। उन्हें अपने गंतव्यों के लिए जाने के लिए साधन नहीं मिले। इसके कारण जनजीवन प्रभावित हुआ है।
हिट एंड रन केस के नए प्रावधानों के खिलाफ नववर्ष के पहले दिन से हड़ताल का आज दूसरे दिन भी व्यापक असर दिखा। ट्रकों की हड़ताल सोमवार दोपहर तक समाप्त हो गई, लेकिन बसों का परिचालन पूरी तरह से ठप रहा। अंबिकापुर से रायपुर, बिलासपुर, गढ़वा, बनारस, इलाहाबाद एवं अन्य स्थानों के लिए रात को चलने वाली करीब सौ से ज्यादा यात्री बसें नहीं गईं। इससे यात्रियों को खासा परेशान होना पड़ा। इतनी ही संख्या में अंबिकापुर आने वाली बसें नहीं आईं। मंगलवार की सुबह भी प्रतीक्षा बस स्टैंड में सन्नाटा फंसा रहा बाहर से आए और बाहर जाने वाले यात्री परेशान रहे। इधर ऑटो चालकों ने सवारियों को ले जाने की कोशिश की तो यात्री बस चालकों ने उन्हें रोक दिया और सवारी को ऑटो से नीचे उतरवा दिया। इस दौरान ऑटो चालकों से हल्की मारपीट भी हुई।

ट्रेन में खचाखच भीड़, सुबह परेशान हुए यात्री

बसों का परिचालन बंद होने के कारण दुर्ग-अंबिकापुर ट्रेन में यात्री खचाखच भरे रहे। ट्रेन के अंबिकापुर पहुंचने के बाद यहां से आगे की यात्रा करने वाले लोगों को परेशान होना पड़ा। यात्रियों को बस स्टैंड में बसें ही नहीं मिलीं। यात्रियों को ढोने वाले निजी टैक्सी में भी अधिकांश का परिचालन बंद रहा।

स्कूलों के बस व वैन भी बंद

अंबिकापुर के सभी प्रमुख स्कूलों के बस एवं वैन के संचालक भी हड़ताल पर हैं। इसके कारण सुबह स्कूल समय में बस एवं स्कूल वैन के नहीं पहुंचने से अभिभावक परेशान हुए। स्कूल छोड़ने के लिए स्वयं जाना पड़ा। इस कारण होलीक्रास के पास वाहनों की लाइन लग गई एवं एनएच 43 में करीब आधे घंटे तक जाम की स्थिति बनी रही। स्कूल बस एवं वैन संचालकों ने बताया कि नए कानून के विरोध में दो दिनें बसें एवं वैन नहीं चलेंगे। बुधवार को भी स्कूल बसों एवं वैनों का संचालन बंद रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *