26 May 2024
सूखी नदी में अचानक आ गई बाढ़..नदी में बालू पर घूम रहे लोगों ने दौड़ कर बचाई जान… स्थिति यह की लगाना पड़ा पुलिस बल…जाने सरगुजा संभाग में कहां का है यह मामला
ख़बर जरा हटके राज्य

सूखी नदी में अचानक आ गई बाढ़..नदी में बालू पर घूम रहे लोगों ने दौड़ कर बचाई जान… स्थिति यह की लगाना पड़ा पुलिस बल…जाने सरगुजा संभाग में कहां का है यह मामला

अनुमान लगाया जा रहा है कि नदी का जलस्तर अभी और बढ़ेगा

रामानुजगंज। जुलाई के पूरे माह में कन्हर नदी सूखने के कगार पर आ गई थी। वही 30 जुलाई की रात में 9 बजे सूखी नदी में पानी अचानक दोनों किनारों लबालब भर गया। वहीं आज बाढ़ की स्थिति निर्मित हो गई। बाढ़ के हालात को देखते हुए एसआई सहदेव भगत के नेतृत्व में सुबह से ही पुलिस बल एनीकट के गेट पर तैनात कर दिया गया है। जिस प्रकार से लगातार वर्षा हो रही है उससे अनुमान लगाया जा रहा है कि नदी का जलस्तर अभी और बढ़ेगा।
गौरतलब है कि जुलाई माह में नदी दोनों किनारे लबालब भरा रहता था वहीं पहली बार ऐसी स्थिति निर्मित हुई कि पूरे जुलाई माह में नदी में सूखे जैसे हालात थे 30 जुलाई रविवार के रात्रि 9 बजे के करीब अचानक नदी में पानी आया एवं दोनों किराना लबालब भर गया वही बीते 3 दिनों से जशपुर एवं कुसमी क्षेत्र में हो रही वर्षा के बाद आज नदी में बाढ़ जैसे हालात निर्मित हो गए शाम तक लगातार नदी का जलस्तर बढ़ रहा है। सूखे नदी में अचानक पानी आने के बाद बड़ी संख्या में लोग देखने पहुंचे वही आज भी दिनभर बाढ़ देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ती रही वहीं एसआई सहदेव भगत के नेतृत्व में पुलिस बल सुबह से ही कन्हन नदी के तट पर तैनात रहा।

अचानक नदी में आया पानी 5 लोग की जान बाल बाल बची

रविवार की रात 9 बजे करीब अचानक नदी में पानी दोनों किनारा भर गया वही एनीकट में 5 लोग बैठे हुए थे वह समझ नहीं पा रहे थे कि पानी इतना ज्यादा आ जाएगा कि एनीकट के ऊपर से भी जाने लगेगा परंतु स्थित महामाया मंदिर के पास खड़े जुगुल केसरी सहित अन्य लोगों के द्वारा स्थिति को भाप लिया गया एवं आवाज देकर उन लोगों को भगाया गया जिससे पांचों की जान बची।

 

सूखे नदी में बालू पर घूम रहे लोगों ने दौड़ कर बचाई जान

रविवार के दिन छत्तीसगढ़ एवं झारखंड दोनों और साप्ताहिक बाजार लगता है वही बड़ी संख्या में लोग एनीकट के साथ-साथ सूखी नदी के कारण आना-जाना कर रहे थे रात्रि 8:30 और 9 के बीच भी बड़ी संख्या में लोग आना-जाना कर रहे थे जब अचानक तेज आवाज में पानी आने का आभास सभी को हुआ तो सभी भाग कर अपनी जान बचाय।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *