26 May 2024
सड़क की दयनीय स्थिति को सुधारने सभी घरों से एकत्र किया था पैसा, कुछ हुआ सुधार पर आज भी बरसात में चलना मुश्किल,,,,, नेताओं ने दिया आश्वासन, ग्रामीणों ने कहा विधायक सिर्फ वोट मांगने आते हैं गांव
आरोप राज्य समस्या

सड़क की दयनीय स्थिति को सुधारने सभी घरों से एकत्र किया था पैसा, कुछ हुआ सुधार पर आज भी बरसात में चलना मुश्किल,,,,, नेताओं ने दिया आश्वासन, ग्रामीणों ने कहा विधायक सिर्फ वोट मांगने आते हैं गांव

अंबिकापुर। नगर मुख्यालय से महज 7 किलोमीटर दूर ग्राम उंगली में आज भी लोग सुव्यवस्थित सड़क के लिए तरस रहे हैं। सड़क की दयनीय स्थिति को लेकर कई बार स्थानीय विधायक सहित अन्य नेताओं से ग्रामीण मिले और समस्याओं से अवगत कराया परंतु आज तक सड़क नहीं बन सकती है। नेताओं के द्वारा आश्वासन जरूर मिला परंतु ग्रामीणों की परेशानी आज भी दूर नहीं हो सकी है। ग्रामीणों के द्वारा सभी घरों से डेढ़ सौ रुपए एकत्रित किए गए और जेसीबी बुलाकर सड़क में थोड़ा सुधार कार्य जरूर कराया गया परंतु बरसात में आज भी सड़क पर चलना दूभर है।

लुंड्रा विधानसभा क्षेत्र के ग्राम घंघरी में खराब सड़क को लेकर ग्रामीणों में काफी आक्रोश है। ग्रामीणों ने कहा कि गांव में आवागमन के लिए पहले पगडंडी नुमा सड़क थी। गांव वालों के द्वारा हर घरों से डेढ़ सौ रुपए एकत्रित करते हुए पगडंडी नुमा सड़क में सुधार कर उसे आवागमन योग्य बनाया गया। ग्रामीणों के द्वारा सड़क को लेकर स्थानीय विधायक व अन्य नेताओं से मिला गया। ग्रामीणों का कहना है कि उन्हें आज तक सिर्फ आश्वासन ही मिला है। ग्राम अखोरा व कंचनपुर का रास्ता आज तक नहीं बन सका है। आजादी के बाद आज भी सड़क की वही स्थिति है। यही नहीं गांव के अंदर की सड़क बरसात के दिनों में कीचड़ से सनी रहती है।

खराब सड़क के कारण कई किसानों की मौत

घंघरी के ग्रामीणों ने बताया कि ग्राम अखोरा की 1किमी की खराब सड़क के कारण कई किसानों की मौत सड़क दुर्घटना में हो चुकी है। बरसात के दिनों में फिसल कर गिरने से कई बार हादसे हो चुके हैं। ग्रामीणों ने कहा कि नेता सिर्फ वोट मांगने के लिए एक बार आते हैं। कई बार आश्वासन भी दिया परंतु आज तक सड़क की समस्या जस के तस है।

 

प्रशासकीय स्वीकृति मिलने पर होगा निर्माण कार्य- विधायक

लुंड्रा विधानसभा क्षेत्र विधायक डॉ प्रीतम राम ने उक्त विषय को लेकर कहा कि हमारे विधानसभा क्षेत्र में सड़कों के मामले में वर्षों से प्रतीक्षारत कई सड़कों का निर्माण कार्य की स्वीकृति भी मिली और वह लगभग पूर्ण भी हो चुका है। क्षेत्र में कई बड़े-बड़े पुल पुलिया का काम प्राथमिकता से हुआ है। कंचनपुर रूपपुर घंघरी में सड़क निर्माण बजट में है। प्रशासकीय स्वीकृति मिलने पर निर्माण कार्य प्रारंभ होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *