28 May 2024
संविधान की तरह पवित्र दस्तावेज है भाजपा का संकल्प पत्र- विधायक राजेश अग्रवाल
आयोजन पत्रकार वार्ता राजनीति राज्य

संविधान की तरह पवित्र दस्तावेज है भाजपा का संकल्प पत्र- विधायक राजेश अग्रवाल

अंबिकापुर.प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा भाजपा के केंद्रीय कार्यालय विस्तार में लोक सभा चुनाव 2024 हेतु भाजपा के संकल्प पत्र के परिपेक्ष में भारतीय जनता पार्टी सरगुजा संकल्प भवन में अंबिकापुर विधायक राजेश अग्रवाल ने प्रेस वार्ता लेते हुए कहा कि भाजपा का संकल्प पत्र एनडीए सरकार की उपलब्धियों का एक व्यापक अवलोकन प्रदान करता है और 2047 तक एक विकसित भारत के निर्माण का दृष्टिकोण प्रस्तुत करता है।
ये संकल्प पत्र विकसित भारत के 4 मज़बूत स्तंभ- युवा शक्ति, नारीशक्ति, किसान और गरीब, सभी को सशक्त करता है। एक तरफ हमने कई सारे इन्फ्रास्ट्रक्चर निर्माण से बड़ी संख्या में रोज़गार बनाने की बात की है। दूसरी तरफ़ हम स्टार्टअप और ग्लोबल सेंटर्स को बढ़ावा देकर हाई वैल्यू सर्विसेज़ पर भी ध्यान देने जा रहे हैं।
हम ये सुनिश्चित करेंगे कि गरीब के भोजन की थाली पोषण युक्त हो, उसके मन को संतोष देने वाली हो और अफोर्डेबल हो-सस्ती हो। मोदी की गारंटी है कि मुफ्त राशन की योजना आने वाले 5 साल तक जारी रहेगी।

अब भाजपा ने संकल्प लिया है कि 70 वर्ष की आयु से ऊपर के हर बुजुर्ग को आयुष्मान योजना के दायरे में लाया जाएगा। 70 साल के ऊपर के हर बुजुर्ग, चाहे वो गरीब हों, मध्यम वर्ग के हों या फिर उच्च मध्यम वर्ग ही क्यों ना हों, उन्हें 5 लाख रुपए तक के मुफ्त इलाज की सुविधा मिलेगी।भाजपा का संकल्प, भारत को फूड प्रोसेसिंग हब बनाने का है। इससे वैल्यू एडीशन होगा, किसान का फायदाबढ़ेगा और रोजगार के नए अवसर भी बनेंगे।
विधायक श्री अग्रवाल ने कहा कि भाजपा का संकल्प पत्र संविधान की तरह पवित्र दस्तावेज है वास्तव में भारतीय लोकतंत्र के विश्वास का प्रतीक है. निश्चित ही भाजपा का यह संकल्प पत्र भारत के विकास को और मजबूत करेगा. प्रेस वार्ता के दौरान पूर्व सांसद कमलभान सिंह पूर्व विधायक विजयनाथ सिंह, भाजपा जिला अध्यक्ष ललन प्रताप सिंह, अखिलेश सोनी, अंबिकेश केसरी, मुरारी लाल बंसल, संतोष दास सहित अन्य मौजूद थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *