28 May 2024
संभागीय उड़नदस्ता संभाग सरगुजा को मिली बड़ी सफलता:  इको स्पोर्टस कार मे 40 किलो गांजा के साथ आरोपी गिरफ्तार 
कार्रवाई क्राइम राज्य

संभागीय उड़नदस्ता संभाग सरगुजा को मिली बड़ी सफलता:  इको स्पोर्टस कार मे 40 किलो गांजा के साथ आरोपी गिरफ्तार 

अंबिकापुर.लोकसभा चुनाव के मद्देनजर संभागीय आबकारी उड़नदस्ता सरगुजा की टीम की ताबड़तोड़ कार्यवाही जारी है। उपायुक्त आबकारी विजय सेन शर्मा के सख्त दिशानिर्देश पर सहायक जिला आबकारी अधिकारी रंजीत गुप्ता के नेतृत्व में उड़नदस्ता टीम लगातार कार्रवाई कर रही है। 7 अप्रैल को उड़नदस्ता ऑफिस में टीम को  मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई की एक व्यक्ति इको  स्पोर्ट्स कार में भारी मात्रा में गांजा लेकर स्मृति वाटिका सांडबार के पास किसी का इंतजार कर रहा है ।

 

मुखबिर की सूचना की विश्वसनीयता पर तत्काल सहायक जिला आबकारी अधिकारी रंजीत गुप्ता अपनी टीम के साथ स्मृति वाटिका साड़बार के पास पहुंचे,, वहां पर एक इको स्पोर्ट्स कार पहले से खड़ी थी. जैसे ही सरकारी गाड़ी वहां पहुंची एक व्यक्ति जो कार के पास खड़ा था दौड़कर भागने लगा, जिसे दौड़ा कर आबकारी आरक्षक द्वारा पकड़ा गया, पूछने पर उसे व्यक्ति ने अपना नाम मुकेश राम यादव निवासी दानी मुंडा थाना फरसाबहार जिला जशपुर बताया। मुकेश राम ने इको स्पोर्ट्स कार  क्रमांक सीजी 10 ए सी  1447 को अपना बताया । उक्त कार की तलाशी करने पर उसमें दो सफेद रंग की बोरियों में 20-20 किलो का 40 किलोग्राम गांजा रखा हुआ था। उक्त 40 किलोग्राम गांजा को एवं फोर्ड इको स्पोर्ट्स कार को जप्त कर एनडीपीएस एक्ट की धारा 20 बी के तहत गिरफ्तार कर आरोपी मुकेश यादव को आज माननीय न्यायालय में पेश किया गया, जहां से जेल दाखिल का आदेश प्राप्त हुआ । उक्त कार्रवाई सहायक जिला आबकारी अधिकारी रंजीत गुप्ता के द्वारा की गई।। हमराह स्टाफ में आबकारी मुख्य आरक्षण रमेश दुबे, कुमारु राम आबकारी आरक्षक अशोक सोनी रामाधार कुशवाहा नगर सैनिक गणेश पांडे रणविजय सिंह एवं महिला सैनिक राजकुमारी सिंह एवं ममता विश्वकर्मा उपस्थित रहे।


अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई

सहायक जिला आबकारी अधिकारी रंजीत गुप्ता ने बताया की यह उड़न दस्ता टीम की अभी तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है। गांजा का बाजार मूल्य लगभग आठ लाख रुपए होना बताया। आरोपी से पूछताछ करने पर उसने गांजा को उड़ीसा राज्य से लाना बताया। आरोपी का कहना था कि उक्त गांजा को वह आसपास के एरिया में ग्राहक खोज कर सप्लाई करता है।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *