28 May 2024
शहरी व्यवस्था सुधारने प्रशासन एक्टिव, सड़कों से अतिक्रमण हटाने निकली टीम, सुबह से शुरू हुई कार्रवाई शाम तक रही जारी, दुकानदारों को दी गई समझाइश….कचरा बाहर सड़कों पर फेंकने वालों पर लगा अर्थदंड
कार्रवाई राज्य

शहरी व्यवस्था सुधारने प्रशासन एक्टिव, सड़कों से अतिक्रमण हटाने निकली टीम, सुबह से शुरू हुई कार्रवाई शाम तक रही जारी, दुकानदारों को दी गई समझाइश….कचरा बाहर सड़कों पर फेंकने वालों पर लगा अर्थदंड

अम्बिकापुर।शहरी व्यवस्था को सुधारने और शहर से अतिक्रमण हटाने हेतु कलेक्टर श्री कुंदन कुमार तथा पुलिस अधीक्षक श्री सुनील शर्मा के निर्देशानुसार जिले में मुहिम शुरू हो गई है। जिला तथा पुलिस प्रशासन की संयुक्त टीम फील्ड पर उतरकर अतिक्रमित क्षेत्रों में पहुंच रही है और आवश्यक कार्रवाई किया जा रहा है। इसी कड़ी में गुरुवार को नगर निगम के अधिकारियों के साथ मिलकर टीम ने मिशन चौक, रिंग रोड और अलग अलग क्षेत्रों में पहुँचकर कार्रवाई की। सबसे पहले टीम मिशन चौक तथा रिंग रोड पहुंची और सड़क से अवैध ठेले गुमटियों के रूप में लगे अतिक्रमण को हटाया गया और दुकानदारों को समझाइश दी गई। इसी कड़ी में टीम विशाल मेगा मार्ट पहुंची और मार्ट के बाहर बेतरतीब खड़ी गाड़ियों को हटाने हेतु संचालक को समझाइश दी गई। गाड़ियों को पार्किंग में व्यवस्थित कर खड़ा करवाने हेतु निर्देशित किया गया। इसी प्रकार डीसी रोड में नाली पर अतिक्रमण करने वालों को नोटिस जारी किए जाने की कार्यवाही की गई है। साथ jo समझाइश भी दी गई कि प्रशासन के निर्देशानुसार अतिक्रमण नहीं हटाए जाने पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।वहीं आकाशवाणी चौक दुर्गा मंदिर के पास नो वेंडिंग जोन में लगे ठेले-गुमटियों वालों को हटाया गया।

इसी प्रकार नगर निगम की टीम द्वारा सड़कों, नालियों या घरों के बाहर कचरा फेंकने वालों पर भी कार्रवाई की जा रही है। जिसमें गुरुवार को टीम द्वारा निरीक्षण कर कचरा डस्टबिन में ना डालकर बाहर सड़कों पर फेंकने वाले दुकानदारों पर अर्थदण्ड लगाया गया। इस दौरान लोगों से शहर को साफ सुथरा रखने की अपील भी की गई और कूड़ा-कचरे तथा अपशिष्ट पदार्थों को निर्धारित स्थान पर डालने एवं सफ़ाई मित्रों को देने कहा गया।
गौरतलब है कि बीते दिन ही कलेक्टर श्री कुन्दन ने स्वयं शहर के दौरे पर निकलकर व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिए थे। कलेक्टर एसपी ने संयुक्त रूप से बैठक लेकर भी नगर निगम, राजस्व और पुलिस की टीम को एक्शन लेने के निर्देश दिए थे। निर्देशों के पालन में टीम द्वारा आज शहर में आवश्यक कार्रवाई की गई और इस व्यवस्था को बनाए रखने लोगों को हिदायत भी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *