27 May 2024
लूटपाट की नीयत से व्यक्ति का किया अपहरण, नगद रकम लूटकर कर भी हत्या,3 शातिर बदमाश हुए गिरफ्तार…शव को लावारिस हालत में फेंककर हो गए थे फरार
कार्रवाई क्राइम राज्य

लूटपाट की नीयत से व्यक्ति का किया अपहरण, नगद रकम लूटकर कर भी हत्या,3 शातिर बदमाश हुए गिरफ्तार…शव को लावारिस हालत में फेंककर हो गए थे फरार

अंबिकापुर। लूटपाट की नीयत से व्यक्ति को कर में जबरन बैठा उसका अपहरण कर नगद रकम लौटकर उसकी हत्या कर देने के मामले में सरगुजा पुलिस ने तीन साथी बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी हत्या के बाद युवक का शव लावारिस हालत में फेंक कर फरार हो गए थे। थाना कोतवाली एवं विशेष पुलिस टीम ने मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए 10 दिनों के भीतर आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

पूरे मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया कि
भिट्टी खुर्द अम्बिकापुर निवासी कलेश्वर दास पिता घूरन दास उम्र 42 वर्ष ने 30 अगस्त को कोतवाली थाने पहुंचकर यह सूचना दी थी कि भफौली मेन रोड गंजास नाला के पास एक अज्ञात व्यक्ति का शव पास की झाड़ियों में पड़ा हुआ है। सूचना पर पुलिस टीम तत्काल मौके पर रवाना हुई। पोस्टपार्टम रिपोर्ट में अपराध घटित होना पाए जाने पर कोतवाली पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध धारा 302, 201, का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया। मामले को संज्ञान में लेकर पुलिस महानिरीक्षक सरगुजा रेंज अंकित गर्ग के सतत मार्गदर्शन में पुलिस अधीक्षक सरगुजा सुनील शर्मा के निर्देशन में हत्या के मामले में शामिल आरोपियों का शीघ्र पता तलाश कर गिरफ्तारी करने की दिशा निर्देश दिए गए थे। इसी क्रम में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विवेक शुक्ला नगर पुलिस अधीक्षक स्मृति राजनाला के नेतृत्व में एक संयुक्त पुलिस टीम का गठन कर मामले के आरोपियों का पता तलाश किया जा रहा था। मृतक की पहचान ग्राम बकसपुर कुसमी निवासी वीरेश अगरिया आत्मज सहजु अगरिया उम्र 35 वर्ष के रूप में की गई। घटना कारित करने वाले आरोपियों के संबंध में मुखबिर तैनात किए गए थे। तकनीकी सहायता से घटना कारित करने वाले आरोपियों की गहन छानबीन की गई। पुलिस टीम ने 10 दिन के भीतर ही मामले में शामिल संदेहियों की घेराबंदी कर गिरफ्तार किया। गिरफ्तार आरोपी रायडीह थाना- दुलदुला निवासी सुरेश यादव पिता विद्याधर यादव उम्र 37 वर्ष, कंचनडीह थाना बगीचा निवासी मुन्ना विश्वकर्मा पिता सुन्दर विस्वकर्मा उम्र-35 वर्ष,झगरपुर थाना- बागिचा निवासी कैलाश यादव आत्मज प्रभाकर यादव उम्र 24 वर्ष ने पूछताछ में बताया कि 29 अगस्त से 30 अगस्त के मध्य वे सभी लाल रंग की कर में सवार होकर लूटपाट के इरादे से निकले थे।वीरेश अगरिया को अकेले पाकर उसे कर में बैठ कर उसका अपहरण किया था।वीरेश अगरिया से नगद रुपए की लूटपाट करने के बाद आरोपियों से डंडे से मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिए थे। बाद में उसे भफौली मेन रोड गंजास नाले के पास झाड़ियों में फेंक कर फरार हो गए थे। आरोपियों का पहले मृतक से कोई विवाद नहीं था। आरोपियों की निशान दही पर घटना में प्रयुक्त डंडा और कार पुलिस ने बरामद कर लिया है।
सम्पूर्ण कार्यवाही में थाना प्रभारी कोतवाली निरीक्षक राजेश सिंह, उप निरीक्षक सुनीता भारद्वाज, सहायक उप निरीक्षक भूपेश सिंह, सहायक उप निरीक्षक विवेक पाण्डेय, सहायक उप निरीक्षक अभिषेक दुबे, प्रधान आरक्षक सुधीर सिंह, महिला आरक्षक सरस्वती सिंह, आरक्षक सतेंद्र दुबे, अमित विसकर्मा, विकास सिंह, संजीव चौबे, बृजेश राय, राहुल सिंह, जयदीप सिंह, शिव राजवाडे, कुंदन सिंह, मुकेश चौधरी, अमित ज्ञान, उमेश गुप्ता शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *