21 July 2024
लन्ग टर्म डेट निवेश चाहने वाले निवेशकों के लिए बंधन लन्ग ड्यूरेशन फंड लन्च
ख़बर जरा हटके बिज़नेस राज्य

लन्ग टर्म डेट निवेश चाहने वाले निवेशकों के लिए बंधन लन्ग ड्यूरेशन फंड लन्च

रायपुर,बंधन म्यूचुअल फंड ने बंधन लन्ग ड्यूरेशन फंड के लन्च की घोषणा की जो एक ओपन-एंडेड लन्गटर्म डेट प्लान है जो ऐसे इंस्ट्रूमेंट्स में निवेश करती है जिनकी पोर्टफोलियो मैकाले अवधि 7 वर्ष से अधिक होगी। यह फंड उन निवेशकों के लिए एक आकर्षक अवसर प्रदान कर सकता है जो अर्थव्यवस्था में संरचनात्मक सुधारों के कारण मौजूदा निकट-चरम ब्याज दरों में गिरावट की उम्मीद कर रहे हैं। फंड के लिए नया फंड अफर मंगलवार, 5 मार्च 2024 को खुलने वाला है और सोमवार, 18 मार्च 2024 को बंद होगा। बंधन लन्ग ड्यूरेशन फंड में निवेश लाइसेंस प्राप्त म्यूचुअल फंड वितरकों और निवेश सलाहकारों के माध्यम से अनलाइन प्लेटफर्म पर भी किया जा सकता है।

नई पेशकश के बारे में बात करते हुए बंधन एएमसी के सीईओ विशाल कपूर ने कहा कि हमारा व्यापक आर्थिक माहौल एक अद्वितीय चरण में प्रवेश कर रहा है स्ट्रक्चर्ड और तय समय पर होने वाले चक्रीय सुधारों के कम्बीनेशन से घाटा कम होने मुद्रास्फीति कम होने और भारतीय बांडों में विदेशी निवेश आकर्षित होने की संभावना है इन विकासों से मध्यम अवधि में कम ब्याज दर व्यवस्था का मार्ग प्रशस्त होने की उम्मीद है जिससे बांड निवेश के लिए एक आकर्षक अवसर पैदा होगा हमारी नवीनतम पेशकश जैसे लंबी अवधि के फंड निवेशकों को लंबी अवधि के लिए अनुकूल दरों पर निवेश करने में सक्षम बनाते हैं, भविष्य के पुनर्निवेश जोखिमों को कम करते हैं और ब्याज दरों में गिरावट के रूप में संभावित पूंजीगत लाभ की पेशकश करते हैं।
बंधन लन्ग ड्यूरेशन फंड उच्चतम रेटिंग वाले उपकरणों में निवेश करने की अपनी प्रतिबद्धता से प्रतिष्ठित है। यह फंड 7 साल से अधिक की पोर्टफोलियो अवधि के साथ सरकारी और कर्पोरेट बन्ड में अवसरों का पता लगाएगा। फंड की लंबी अवधि के परिणामस्वरूप अन्य डेट फंड श्रेणियों की तुलना में अधिक अस्थिरता हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *