21 May 2024
रामानुजगंज विधानसभा से नेताम,लुंड्रा से प्रबोध,भटगांव से लक्ष्मी राजवाड़े व प्रेम नगर विधानसभा से भाजपा ने भूलन सिंह मरावी को बनाया उम्मीदवार….प्रतापपुर विधानसभा से रामसेवक पैकरा की टूटी आस ,पार्टी ने इस बार शकुंतला पोर्ते पर लगाया दांव
राजनीति राज्य

रामानुजगंज विधानसभा से नेताम,लुंड्रा से प्रबोध,भटगांव से लक्ष्मी राजवाड़े व प्रेम नगर विधानसभा से भाजपा ने भूलन सिंह मरावी को बनाया उम्मीदवार….प्रतापपुर विधानसभा से रामसेवक पैकरा की टूटी आस ,पार्टी ने इस बार शकुंतला पोर्ते पर लगाया दांव

अम्बिकापुर। भारतीय जनता पार्टी में सरगुजा के 5 विधानसभा सीटों में अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी है।

सरगुजा की हाई-प्रोफाइल रामानुजगंज विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी के कद्दावर आदिवासी नेता और छत्तीसगढ़ के पूर्व गृहमंत्री रामविचार नेताम को भाजपा ने उम्मीदवार बनाया है। नेताम 1990 से 2013 तक रामानुजगंज के विधायक रह चुके हैं। 2013 से अब तक रामानुजगंज सीट पर कांग्रेस का कब्जा है यहां से कांग्रेस के बृहस्पति सिंह विधायक हैं।

लुंड्रा से प्रबोध मिंज को भाजपा ने अपना उम्मीदवार बनवाया है,प्रबोध अंबिकापुर नगर निगम में दो बार के महापौर रह चुके हैं और वह 2018 के विधानसभा चुनाव के समय से ही लुंड्रा विधानसभा सीट में अपनी दावेदारी कर खूब मेहनत की थी लेकिन पार्टी ने विजय प्रताप सिंह को टिकट दिया था जिसके चलते वह नहीं लड़ पाए थे।इसके बाद भी प्रबोध पिछले 4 सालों से लुंड्रा विधानसभा में काफी मेहनत कर रहे हैं जिसके चलते पार्टी ने प्रबोध को अपना उम्मीदवार बनाया है।
भटगांव विधान सभा की बात करें तो यहां भाजपा को पिछले दो चुनावों से करारी हार मिली है,जिसके चलते इस बार के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने लक्ष्मी राजवाड़े को अपना प्रत्याशी घोषित कर राजवाड़े वोट साधने की कोशिश की है।वही नया चेहरा के लॉन्चिंग से क्षेत्र में काफी चर्चा है,लक्ष्मी राजवाड़े सूरजपुर जिला में जिला पंचायत की सदस्य है और युवा होने के साथ-साथ काफी कर्मठ भी हैं।
प्रतापपुर विधानसभा की बात करें तो यहां से भाजपा के कद्दावर नेता जो छत्तीसगढ़ शासन में पूर्व में गृह मंत्री रह चुके थे रामसेवक पैकरा,जो टिकट की काफी आस लगाए बैठे थे उनकी जगह पार्टी ने इस बार अधिवक्ता,समाजसेवी एवं जो अभी वर्तमान में सरपंच है शकुंतला पोर्ते पर दाव लगाया है।शकुंतला प्रतापपुर क्षेत्र में काफी लोकप्रिय हैं,उन्हें उम्मीदवार बनाने पर  उनके समर्थकों में काफी खुशी की लहर है।
इसी तरह प्रेम नगर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा ने भूलन सिंह मरावी को अपना उम्मीदवार बनाया है।भूलन प्रेम नगर विधानसभा में जातिगत दृष्टिकोण से काफी मजबूत दिखाई दे रहे हैं,लेकिन आने वाला विधानसभा चुनाव में उक्त पांचों उम्मीदवारों के भविष्य का निर्णय जनता करेगी।

इधर रामानुजगंज सीट से अजय तिर्की ने भी की दावेदारी-

18 अगस्त का दिन सरगुजा के राजनीति के                लिए काफी गहमागहमी का दिन रहा भाजपा ने जहां सरगुजा संभाग के पांच विधानसभा सीटों में अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी है।वही अंबिकापुर महापौर डॉ अजय तिर्की ने रामानुजगंज विधानसभा से चुनाव लड़ने की  इच्छा जाहिर कर सरगुजा की हाई प्रोफाइल सीटों में शामिल रामानुजगंज विधानसभा के प्रत्याशियों को चिंता में डाल दिया है। मीडिया से बातचीत करते हुए डॉ अजय तिर्की ने कहा कि वह रामानुजगंज विधानसभा क्षेत्र में लगातार 20 वर्षों तक अपना सेवा दिए हैं, रामानुजगंज विधानसभा उनका गृह जिला है।पहले भी वह रामानुजगंज विधानसभा से टिकट की मांग

लोगों की मांग पर कर चुके हैं। अजय तिर्की ने कहा कि पार्टी जो निर्णय करेगी उसका मैं पालन करूंगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *