28 May 2024
रंगोली प्रतियोगिता में अंजलि भगत और बिंदिया पैकरा ने पहला स्थान पाकर मारी बाजी…रंगोली बनाकर विद्यार्थियों ने दिया मतदाता जागरूकता का संदेश
आयोजन कला राज्य

रंगोली प्रतियोगिता में अंजलि भगत और बिंदिया पैकरा ने पहला स्थान पाकर मारी बाजी…रंगोली बनाकर विद्यार्थियों ने दिया मतदाता जागरूकता का संदेश

बतौली। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर सरगुजा के मार्गदर्शन में स्वीप कार्यक्रम के तहत शासकीय महाविद्यालय-बतौली (सरगुजा) में 02 नवंबर 2023 को मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के अंतर्गत रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें विद्यार्थियों ने “मतदाता जागरूकता और युवाओं की भूमिका” शीर्षक पर विभिन्न रंगों का उपयोग कर अपने सृजनशीलता से मतदान जागरूकता का संदेश देते हुए मतदाताओं को अधिक से अधिक मतदान करने का अपील करते हुए रंगोली बनाकर अपनी कला का प्रदर्शन किया।

मतदाता जागरूकता अभियान के तहत आयोजित रंगोली प्रतियोगिता में बी.एससी. प्रथम वर्ष की छात्रा अंजलि भगत और बिंदिया पैकरा ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। द्वितीय स्थान पर संयुक्त रूप से बी.एससी. द्वितीय वर्ष के विद्यार्थी अंकिता गुप्ता और रवि यादव तथा बी. ए. अंतिम वर्ष के विद्यार्थी संध्या पोर्ते, सर्वेश्वर प्रजापति एवं दिगेश्वर साय पैकरा ने स्थान बनाया। बी.एससी. द्वितीय वर्ष की छात्रा कविता पैकरा और सोनम ने तृतीय स्थान अर्जित किया। बी.एससी. प्रथम वर्ष की छात्राओं रितु तिर्की, मंजू यादव, रीना किंडो, ललिता किंडो एवं ललिता पैकरा द्वारा बनाये गये रंगोली भी प्रशंसनीय रहा ।
रंगोली प्रतियोगिता की विस्तृत जानकारी देते हुए स्वीप के नोडल प्राध्यापक प्रो. गोवर्धन प्रसाद सूर्यवंशी ने बताया कि रंगोली प्रतियोगिता में कला, विज्ञान और वाणिज्य तीनों संकाय के विद्यार्थियों ने सहभागिता किया। इसके बाद 03 नवंबर को पोस्टर/ बैनर प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। रंगोली प्रतियोगिता के पश्चात स्वीप के नोडल प्राध्यापक प्रो. गोवर्धन प्रसाद सूर्यवंशी ने महाविद्यालय के विद्यार्थियों को मतदाता जागरूकता शपथ दिलाई। रंगोली प्रतियोगिता के आयोजन में महाविद्यालय के प्राचार्य बी. आर. भगत, प्रो. तारा सिंह, प्रो. बलराम चंद्राकर, प्रो. जिभियन खेस, प्रो. सुभागी भगत, प्रो. मधुलिका तिग्गा, अतिथि शिक्षक जितेंद्र कुमार दास, सुमित्रा गिरी एवं शिल्पी एक्का के साथ स्वीप कैंपस एंबेसडर सर्वेश्वर प्रजापति एवं सुमत्री तिग्गा का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *