26 May 2024
योजनाओं का प्रचार और भाजपा के आईटी सेल के झूठे प्रचार का पोल खोलना बूथ प्रबंधन का अहम हिस्सा…मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल ने अम्बिकापुर विधान सभा के कांग्रेस कार्यकर्ताओं को बूथ मैनेजमेंट का सिखाया तरीका… यह भी कहा..महाराज आपकी तैयारी मजबूत है
राजनीति राज्य

योजनाओं का प्रचार और भाजपा के आईटी सेल के झूठे प्रचार का पोल खोलना बूथ प्रबंधन का अहम हिस्सा…मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल ने अम्बिकापुर विधान सभा के कांग्रेस कार्यकर्ताओं को बूथ मैनेजमेंट का सिखाया तरीका… यह भी कहा..महाराज आपकी तैयारी मजबूत है

अम्बिकापुर।मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल ने अम्बिकापुर विधान सभा के कांग्रेस कार्यकर्ताओं को बूथ मैनेजमेंट का तरीका सिखाया।मतदाताओं से मेल जोल बढ़ाने और व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर सरकार की योजनाओं का प्रचार और भाजपा के आईटी सेल के झूठे प्रचार का पोल खोलने को बूथ प्रबंधन का अहम हिस्सा बताया।

कांग्रेस के बूथ चलो अभियान  के तहत अम्बिकापुर विधानसभा के जोन, सेक्टर और बूथ कमेटी के कार्यकर्ताओं को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा भाजपा के लोग खुले मंच से झूठ बोल रहे हैं,जिन्हें आईटी सेल व्हाट्सएप के माध्यम से हर घर तक पहुंचाता है।प्रधानमंत्री जैसे महत्वपूर्ण पद पर बैठा आदमी कहता है केंद्र सरकार धान खरीदने  के केंद्र पैसा देती है जबकि हकीकत में केंद्र सरकार धन खरीदने में अंडगा लगती आयी है। हमें किसानों को यह बताना होगा। ब्लॉक या जिले का पदाधिकारी हर घर तक नहीं पहुंच सकता मगर बुधवार अनुभाग का कार्यकर्ता हर घर को जानता है । कार्यकर्ता अपने अनुभाग में हर घर पर नजर रखे जो नाराज है उनसे बात करें ,हो सके तो अपने बड़े नेताओं को उनके घर ले जाएं।मुख्य मंत्री बघेल ने सरगुज़ा से जुड़े अनुभव साझा करते हुए कहा कि सरगुज़ा में संगठन के काम का अनुभव मुझे है। लखनपुर के कई सेक्टरों में काम किया हूं इसलिए मुझे यहां की जानकारी है। उन्होंने जोन, सेक्टर और बूथ के प्रभारियों से उनके प्रभार के बूथ का अनुभाग,मतदाताओं की संख्या महिला और पुरुष मतदाताओं की संख्या  के सम्बन्ध में जानकारी ली। उपमुख्यमंत्री टी एस सिंह देव ने सरगुजा में मतदान केंद्रों की तैयारियों के संबंध में अवगत कराया उन्होंने बताया विधानसभा के सभी ब्लॉक में बड़े सीनियर पदाधिकारी गण जोन का जिम्मा संभाल रहे हैं। अनुभवी लोगों के काम का फायदा बूथ प्रबंधन मे मिल रहा है।

मौका मिला तो खुलकर मांगा

सरकार गठन के करीब साढ़े चार साल बाद पहला मौका था जब कांग्रेस का जमीनी कार्यकर्ता मुख्यमंत्री से रूबरू हुआ कार्यकर्ताओं ने खुलकर मांगे रखी मुख्यमंत्री ने भी सहज भाव से कार्यकर्ताओं को सुना श्रम कल्याण मंडल के अध्यक्ष शफी अहमद ने अंबिकापुर शहर के सड़कों की मरम्मत के लिए भेजे गए 32 करोड़ के प्राक्कलन में से शेष राशि दिए जाने,ट्रांसपोर्ट नगर के लिए राशि की घोषणा करने की मांग रखी। प्रदेश कांग्रेस महामंत्री और एमआईसी प्रभारी द्वितेन्द्र मिश्रा ने शहर में पेयजल की किल्लत को दूर करने तकिया फिल्टर प्लांट के राइजिंग लाइन स्टॉप द नंबर की मांग रखी कांग्रेस अध्यक्ष राकेश गुप्ता ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का ध्यान मुख्यमंत्री घोषणा के शेष बचे कार्यों की ओर दिलाया। ब्लॉक कांग्रेस ग्रामीण के अध्यक्ष विनय शर्मा अंबिकापुर विधानसभा में दो और आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल खोलने, मेन्द्राकला में तालाब का जीर्णोद्धार और पर्यावरण मद से स्वीकृत सड़को का शीघ्र  निर्माण करने की मांग रखी।मुख्यमंत्री ने इनका परीक्षण करा जल्द स्वीकृति देने का आश्वासन दिया।
इससे पहले जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राकेश गुप्ता ब्लॉक कांग्रेस शहर अध्यक्ष हेमंत सिन्हा और ग्रामीण अध्यक्ष विनय शर्मा बंटी ने अंबिकापुर विधानसभा में अपने क्षेत्र के मतदान केंद्र की जानकारी दी। कार्यक्रम में औषधीय पादप बोर्ड के अध्यक्ष बालकृष्ण पाठक, महापौर डॉ अजय तिर्की,जिला पंचायत अध्यक्ष मधु सिंह, पीसीसी उपाध्यक्ष जेपी श्रीवास्तव,अरविंद सिंह गप्पू,संजय विश्वकर्मा, हेमन्त तिवारी,दुर्गेश गुप्ता,सय्यद अख्तर हुसैन,शैलेन्द्र सोनी,आशीष वर्मा,प्रभात रंजन सिन्हा,जमीलखान,रशीद पेंटर, शानू मुखर्जी, विनय गुप्ता,मुनेश्वर राजवाड़े,प्रमोद चौधरी,फौजिया नाज,गीता प्रजापति, रूही गजाला, गीता रजक, एंजेला केरकेट्टा,सुमन मिंज,संजय सिंह,गीता श्रीवास्तव, शैलजा पांडेय,अनिमेष सिन्हा,केदार यादव, मालती सिंह,शकीला परवीन सहित कांग्रेस के सेक्टर और बूथ कमेटी के पदाधिकारी उपस्थित थे।

 

महाराज आपकी तैयारी मजबूत है

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अंबिकापुर विधानसभा में बूथ मैनेजमेंट से खासे प्रभावित दिखे उन्होंने सेक्टर प्रभारी मोहम्मद इस्लाम से उनके सेक्टर के मतदान केंद्र क्रमांक 107 मैं अनुभाग और महिला पुरुष मतदाताओं की संख्या के संबंध में पूछा। अन्य जोन सेक्टर प्रभारियों  से मुख्यमंत्री ने सवाल जवाब किया। सभी से सटीक जवाब मिलने से मुख्यमंत्री खासे प्रभवित दिखे उन्होंने उपमुख्यमंत्री सिंहदेव से कहा महाराज आपकी टीम मजबूत है। आप तो मेरे विधानसभा में मेरी अनुपस्थिति में गए थे,वहां अच्छे से चेक किया होगा मैंने भी प्रयास किया मगर आपकी तैयारी बेहतर है।

अच्छा आप पीपी हैं, मैं पार्षद पत्नी हूं

नवागढ़ के कांग्रेस नेता मो बाबर नेअपने वार्ड से गुजरने वाली नहर की सफाई और उसे केनाल रोड़ की तरह विकसित करने की मांग रखी उन्होंने बताया उनकी पत्नी वार्ड पार्षद भी हैं इस पर मुख्यमंत्री ने कहा अच्छा आप पीपी महोदय हैं।इसके तुरंत बाद बोलने उठी महिला कांग्रेस अध्यक्ष सीमा सोनी ने उठते ही कहा मैं महिला अध्यक्ष के साथ पार्षद पत्नी भी हूं। यह सुनते ही हाल ठहाकों से गूंज उठा। उन्होंने विधवा पेंशन के लिए गरीबी रेखा सूचि में नाम होने के  बाध्यता खत्म करने की मांग रखी।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *