28 May 2024
मास्टर सेफ में अभिभावकों ने चखा मिलेट्स का स्वाद
आयोजन राज्य शिक्षा

मास्टर सेफ में अभिभावकों ने चखा मिलेट्स का स्वाद

अम्बिकापुर। सेहत और स्वाद का खजाना मास्टर सेफ अभिभावक, शिक्षकों के साथ ही विद्यार्थियों के लिए श्री साई बाबा स्कूल में परिणत हुआ। मास्टर सेफ में विद्यार्थियों ने मिलेट्स आधारित व्यंजन तैयार किया। प्राचार्य प्राची गोयल के मार्गदर्शन में आयोजित मास्टर सेफ में अभिभावक, शिक्षक तथा विद्यार्थियों ने मोटे अनाज की थीम पर बाजरा मसाला, रागी के लड्डू, सांवा का पुलाव, ज्वार की मुठिया, कुट्टू-पालक का सूप का स्वाद चखा। इस दौरान प्रत्येक स्टॉल पर तैयार व्यंजन का वितरण कर रहे विद्यार्थियों ने प्रत्येक भोज्य पदार्थ की रेसिपी, कैलोरी, गुणवत्ता और बनाने के तरीके से अवगत कराया। मास्टर सेफ की परिधान में सजे बच्चे आकर्षण का केन्द्र बने हुए थे। भोज्य पदार्थों की स्टॉल के साथ खेल गांव भी बना था जिसमें बच्चे अपना मनोरंजन कर रहे थे।

मास्टर सेफ के लिए तैयार प्रांगण, स्टॉल और द्वार को विद्यार्थियों ने आकर्षक अंदाज में सजाया है। बागवानी के फूलों के साथ कृत्रिम फूल में कौतूहल का विषय बन गये थे। कुंए के मॉडल के पास अभिभावक सेल्फी लेते नजर आये। इस अवसर पर प्रबंधन की ओर से अध्यक्ष विजय कुमार इंगोले. सचिव अजय कुमार इंगोले. यशा इंगोले चौधरी. रेखा इंगोले. अलका इंगोले उपस्थित रहे।
मास्टर सेफ कार्यक्रम को सफल बनाने में शिक्षिका रजनी तिवारी, शबा अंजूम, भावना बारी, रेणु सिंह, रजनी विश्वास, सारिका गुप्ता का योगदान रहा।

सिया राम मय हुआ साई स्कूल
श्री राम जन्म भूमि अयोध्या में श्री राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा विषय पर आधारित पेंटिंग का अभिभावकों ने अवलोकन किया। 50 मीटर कपड़े पर श्रीराम, हनुमान, राम वन गमन पथ, तीर-धनुष, मंदिर आदि विषय को विद्यार्थियों ने उकेरा है जिसे देख कर अभिभावक अभिभूत हो गये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *