28 May 2024
मई को पॉलीटेक्निक कॉलेज में तैयारियों का होगा ड्राय रन…..निर्वाचन की अंतिम तैयारियों की कलेक्टर-एसपी ने की समीक्षा
आयोजन चुनाव प्रशासन बैठक राज्य

मई को पॉलीटेक्निक कॉलेज में तैयारियों का होगा ड्राय रन…..निर्वाचन की अंतिम तैयारियों की कलेक्टर-एसपी ने की समीक्षा

 

अंबिकापुर.कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री विलास भोसकर ने शनिवार को निर्वाचन की अंतिम तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने निर्वाचन कार्य से जुड़े सभी नोडल अधिकारियों से अब तक की प्रगति और मतदान दिवस की कार्ययोजना की जानकारी ली। उन्होंने समस्त शहरी और ग्रामीण मतदान केंद्रों में न्यूनतम मूलभूत सुविधाओं की व्यवस्था, मतदाता निर्वाचक नामावली की अंतिम चिन्हांकित प्रति तैयार करने, पोस्टल बैलेट के माध्यम से मतदान कर्मियों, सुरक्षा कर्मियों, सहित अन्य पात्र कर्मियों द्वारा मतदान, होम वोटिंग के आंकड़े, वाहनों के अधिग्रहण, अधिकारियों कर्मचारियों को परिचय पत्र, मतदान सामग्री वितरण की तैयारी, काउंटर निर्माण, भोजन और पेयजल व्यवस्था, पॉलीटेक्निक कॉलेज और मतदान केंद्रों में विद्युत की निर्बाध आपूर्ति, आदि पर विस्तृत जानकारी लेकर समीक्षा की।
पुलिस अधीक्षक श्री विजय अग्रवाल ने बैठक में सुरक्षा व्यवस्था पर चर्चा की। उन्होंने जिले में तीन चरणों में की जा रही सुरक्षा व्यवस्था में संलग्न सभी अधिकारियों कर्मचारियों को चौकस रहने कहा।
बैठक में कलेक्टर ने कहा कि निर्वाचन की तैयारियों को लेकर रविवार 9 बजे से ड्राय रन किया जाएगा। जिसमें मतदान सामग्री वितरण और मतदान दिवस पर रिपोर्टिंग का ट्रायल होगा। उन्होंने इस दौरान गर्मी के मौसम के मद्देनजर मेडिकल टीमों के गठन और उनकी ड्यूटी पर भी बात की। जिसमें स्वास्थ्य विभाग द्वारा बताया गया कि हर मतदान केंद्र में मितानिन रहेंगी। इसके साथ ही जनपद और जिला स्तर कंट्रोल रूम भी तैयार किया गया है जिनमें मतदान शुरू होने के समय से पूर्व ही कंट्रोल रूम एक्टिव होंगे और मतदान के अंत तक सक्रिय रहेंगे। कलेक्टर ने कहा कि मेडिकल टीमों की तरह सभी कंट्रोल रूम भी मतदान समाप्ति तक सक्रिय रहेंगे।
बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री सुनील नायक, सीईओ जिला पंचायत श्री नूतन कंवर, नगर निगम आयुक्त श्री प्रकाश सिंह राजपूत मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *