27 May 2024
भीख मांगकर जुटा ली करोड़ों की संपत्ति, आलीशान फ्लैट,कॉन्वेट स्कूल में पढ़ते हैं बच्चे
ख़बर जरा हटके देश

भीख मांगकर जुटा ली करोड़ों की संपत्ति, आलीशान फ्लैट,कॉन्वेट स्कूल में पढ़ते हैं बच्चे

मुंबई।  कमाई और बचत के मामले में (Amazing Startup) भारतीयों का कोई मुकाबला नहीं है। ऐसा की एक मामला मुंबई में सामने आया है यहां रहने वाला भरत जैन दुनिया का सबसे अमीर भिखारी है। भरत मुंबई के छत्रपति शिवाजी टर्मिनस और आजाद मैदान में भीख मांगने का काम करता है। इसके पास मुंबई और पुणे में करोड़ों रुपए के मकान के साथ कई दुकानें हैं। इतना ही नहीं, भरत जैन के बच्चे कॉन्वेट स्कूल में पढ़ते हैं।

: 1.20 करोड़ के फ्लैट में रहता है भरत

भरत जैन मुंबई में 1.20 करोड़ के फ्लैट में रहता है। इतना ही नहीं उसने अपना अलग बिजनेस भी शुरू कर लिया है। भीख मांग कर उसने अब तक करोड़ों की संपत्ति जुटा ली है। परिवार वालों के लाख मना करने के बाद भी उसने भीख मांगना नहीं छोड़ा है।

: हर साल लाखों रुपए की कमाई

भरत जैन के परिवार में उसकी पत्नी, दो बेटे, एक भाई और पिता हैं। हर महीने भरत जैन भीख मांग कर 75 हजार रुपए तक कमा लेता है। हर दिन की औसत कमाई की बात करें तो ये 2,500 रुपए है, जबकि सालाना आय 9 लाख रुपए है।

: कितनी है भरत जैन की नेटवर्थ

अनुमान लगाया गया है कि भरत जैन की नेटवर्थ 8.50 करोड़ रुपए से ज्यादा है। इसमें भीख वाली कमाई के अलावा उनके बिजनेस से होने वाली आय को भी शामिल किया गया है। भरत जैन के पास परेल में 2 बीएचके फ्लैट है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *