26 May 2024
फिटजी के छात्रों ने जेईई मेन 2024 में ऑल इंडिया रैंक 3, 13 और 16 के साथ हासिल की शानदार सफलता
बड़ी खबर राज्य शिक्षा

फिटजी के छात्रों ने जेईई मेन 2024 में ऑल इंडिया रैंक 3, 13 और 16 के साथ हासिल की शानदार सफलता

भिलाई, नेशनल टेस्टिंग एजेन्सी ने जॉइंट एंट्रेन्स एक्ज़ाम मेन 2024 के परिणामों की घोषणा कर दी है। जेईई मेल का आयोजन 2 सत्रों में हुआ। पहले सत्र 28 जनवरी 2024 से 1 फरवरी 2024 के बीच हुआ और दूसरा सत्र 4 अप्रैल, 5 अप्रैल, 6 अप्रैल, 8 अप्रैल और 9 अप्रैल 2024 को हुआ। दोनों सत्रों में सर्वश्रेष्ठ दो एनटीए स्कोर्स के अधार पर उम्मीदवारों की रैंकिंग जारी की गई है। एनटीए द्वारा घोषित जेईई मेन 2024 के परिणामों के साथ इंजीनियरिंग एवं अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं में भारत के प्रमुख संस्थान फिटजी अपने छात्रों की शानदार सफलता का जश्न मनाने के लिए तैयार है।

आर एल त्रिखा, डायरेक्टर, फिटजी ग्रुप ने कहा यह वास्तव में फिटजी के लिए गर्व का समय है। हम अपने छात्रों के परफोर्मेन्स को लेकर उत्सुक हैं तथा छात्रों, उनके अभिभावकों एवं फिटजी के फैकल्टी और स्टाफ को बधाई देते हैं। यह उनकी कड़ी मेहनत और समर्पण का ही परिणाम है। हमारे देश में सैकण्डरी एजुकेशन छात्रों के एनालिटिकल स्किल्स को बेहतर बनाने में सक्षम नहीं है, यही कारण है कि स्कूल में अच्छा परफोर्मेन्स देने वाले छात्र अक्सर प्रतियोगी परीक्षा में पिछड़ जाते हैं। इसलिए छात्रों में एनालिटिकल क्षमता को विकसित करना ज़रूरी है, फिटजी कुछ ऐसा ही करता है। हम छात्रों की अवधारणात्मक सूझ-बूझ पर ध्यान केन्द्रित करते हैं और उनके आईक्यू एवं एनालिटिक कौशल तथा समस्याओं के समाधान की क्षमता में सक्षम बनाते हैं। जेईई में फिटजी के छात्रों की सफलता उनके पढ़ाने के तरीकों की प्रभाविता की पुष्टि करती हैं अब जेईई अडवान्स्ड अगली उपलब्धि है और हम अपने छात्रों को जेईई अडवान्स्ड में सफलता के लिए शुभकामनाएं देते हैं।

आरव भट्ट, एआईआर 3, जेईई मेन 2024 ने कहा जेईई मेन 2023 में मैंने जो स्कोर हासिल किया है, उसे लेकर मैं बेहद उत्सुक हूं। इस लक्ष्य के लिए मैंने कड़ी मेहनत की है। मेरे परिणाम का श्रेय फिटजी के कोचिंग के तरीकों को जाता है। फिटजी की विशेषज्ञ फैकल्टी ने मुझे अवधारणाओं को समझने में मदद की, हर बार मेरे सभी सवालों को हल किया। अब मैं नए फोकस के साथ जेईई अडवान्स्ड की तैयारी करूंगा।’

श्रियशस मोहन कल्लुरी, एआईआर 13, जेईई मेन 2024 ने कहा यह मेरे लिए सपना सच होने की तरह है। हर छात्र जेईई मेन में बेहतर रैंक पाने के लिए सर्वश्रेष्ठ कोशिश करता है। मैं फिटजी की फैकल्टी और उनके पढ़ाने के तरीकों के लिए आभारी हूं। अब मैंने जेईई अडवान्स्ड क्रैक करने का लक्ष्य रखा है और नए जोश के साथ परीक्षा दूंगा।

अपनी ईमानदारी और समर्पण के चलते फिटजी साल दर साल अविश्वसनीय उपलब्धि हासिल कर रहा है। फिटजी सच्चाई, पारदर्शिता और प्रतिबद्धता के सिद्धान्तों पर कार्यरत है। इस साल एक बार फिर से फिटजी ने जेईई मेन 2024 में शानदार परिणाम हासिल किए हैं। फिटजी के ऑल क्लासरूम प्रोग्रामों (क्लासरूम प्रोग्राम, नॉन-क्लासरूम प्रोग्राम) से छात्रों ने जेईई मेन में एआईआर 1, एआईआर 3, एआईआर 13, एआईआर 16 के साथ उत्कृष्ट परिणाम प्राप्त किए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *