27 May 2024
प्राथमिक शाला बौरीपारा में अकेले औचक निरीक्षण पर पहुंचे कलेक्टर, मध्यान्ह भोजन की जांची गुणवत्ता…कलेक्टर के निर्देश पर जिला अधिकारी भी पहुंचे स्कूलों के निरीक्षण पर, ली जा रही रिपोर्ट…
राज्य शिक्षा

प्राथमिक शाला बौरीपारा में अकेले औचक निरीक्षण पर पहुंचे कलेक्टर, मध्यान्ह भोजन की जांची गुणवत्ता…कलेक्टर के निर्देश पर जिला अधिकारी भी पहुंचे स्कूलों के निरीक्षण पर, ली जा रही रिपोर्ट…

 

अम्बिकापुर।प्राथमिक शाला बौरीपारा में गुरुवार को कलेक्टर  कुन्दन कुमार अकेले औचक निरीक्षण पर पहुंचे। कलेक्टर ने स्कूल में निरीक्षण कर शिक्षकों की उपस्थिति की जानकारी ली। उन्होंने स्वयं शिक्षकों की उपस्थिति पंजी का अवलोकन किया। उन्होंने शिक्षकों को सख्त निर्देश दिए कि सभी शिक्षक समय पर स्कूल में उपस्थित रहें और बच्चों की गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुनिश्चित करें। उन्होंने इस दौरान शिक्षकों से बच्चों की पढ़ाई और स्कूल संचालन पर भी बात की।

कलेक्टर ने स्कूल निरीक्षण के दौरान कक्षा और स्कूल परिसर में विशेष रूप से साफ सफाई रखने के निर्देश दिए। उन्होंने बच्चों के लिए तैयार मध्यान्ह भोजन की गुणवत्ता की भी जांच की। उन्होंने कहा कि मध्यान्ह भोजन की गुणवत्ता को बनाए रखें। इसमें किसी तरह की लापरवाही ना हो, यह सुनिश्चित किया जाए।

*कलेक्टर के निर्देश पर जिला अधिकारी पहुंचे स्कूलों के निरीक्षण पर*
कलेक्टर श्री कुन्दन स्वयं स्कूलों का निरीक्षण करते हुए छात्र छात्राओं की शैक्षणिक सुविधा, मध्यान्ह भोजन और स्कूली व्यवस्था का जायजा ले रहे हैं। इसी कड़ी में कलेक्टर के निर्देश पर सभी जिला अधिकारी, एसडीएम और तहसीलदार भी स्कूलों के निरीक्षण पर पहुंचे। स्कूलों में औचक निरीक्षण किया जा रहा है। जिसमें स्कूलों में शिक्षकों और बच्चों की उपस्थिति का निरीक्षण, उपस्थिति पंजी, मध्यान्ह भोजन, स्कूलों में साफ सफाई, आवश्यक अधोसंरचना का निरीक्षण शामिल है।
गत बुधवार को भी कलेक्टर श्री कुन्दन द्वारा जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय का औचक निरीक्षण किया गया। इस दौरान कलेक्टर ने सभी शाखाओं का निरीक्षण किया। उन्होंने कार्यालय के सभी कर्मचारियों को दस्तावेजों के व्यवस्थित संधारण के निर्देश दिए। साथ ही विभिन्न कार्यालयीन पंजियों को भी अद्यतन रखने के निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *