26 May 2024
नाली निर्माण विवाद ने पकड़ा तूल… पार्षद और सीएमओ के बीच हाथापाई
क्राइम बड़ी खबर राज्य

नाली निर्माण विवाद ने पकड़ा तूल… पार्षद और सीएमओ के बीच हाथापाई

राजपुर। वार्ड क्रमांक 04 में बन रहे नाली निर्माण को लेकर वार्ड पार्षद एवं सीएमओ के बीच विवाद की स्थिति निर्मित हो गई, विवाद इतना बढ़ गया कि पार्षद एवं उसके पुत्र ने सीएमओ के साथ मारपीट कर दी है। दोनों पक्ष होने थाने में एक दूसरे के खिलाफ शिकायत की है.
वार्ड क्रमांक 04 में बन रहे नाली निर्माण शुरू से ही विवाद में रहा है। नाली निर्माण और वहाँ निकाले गए मलवे के कारण पूर्व में भी वार्ड पार्षद एवं सीएमओ के बीच काफी विवाद की स्थिति निर्मित हुई थी। आज शनिवार की सुबह जब सीएमओ राजेश कुशवाहा और इंजीनियर मुकेश दुबे ने वार्ड क्रमांक 04 में बन रहे नाली के निरीक्षण में पहुँचे तो वहाँ पड़े मलवे को लेकर वार्ड क्रमांक 04 के पार्षद पुरन चंद जायसवाल एवं मुख्य नगर पंचायत अधिकारी राजेश कुशवाहा के बीच विवाद की स्थिति उत्पन्न हो गई.इसके बाद देखते ही देखते पार्षद पुरन चंद जायसवाल एवं उसके पुत्र करण जायसवाल ने और राजेश कुशवाहा के साथ मारपीट कर दी। घटना के बाद सीएमओ राजेश कुशवाहा ने वार्ड क्रमांक 04 से पार्षद पूरनचंद जायसवाल व उनके पुत्र करण जायसवाल पर मारपीट व गाली गलौज का आरोप लगाते हुए राजपुर पुलिस में शिकायत की है। सीएमओ ने राजपुर पुलिस से शिकायत करते हुए मांग की है कि जल्द से जल्द दोनों के ऊपर कार्यवाही की जाए, अन्यथा कार्यवाही ना होने की स्थिति में नगर का साफ-सफाई, जल आपूर्ति एवं अन्य आवश्यक व्यवस्था किया जाना सम्भव नहीं होगा।
वहीं इस घटना के बाद राजनीति गरमा गई एवं वार्ड पार्षद सहित अन्य दर्जनों स्थानीय लोगों ने राजपुर सीएमओ के खिलाफ भी थाने में शिकायत दर्ज कराई है। वार्ड पार्षद पुरानचंद जायसवाल ने सीएमओ के खिलाफ गाली गलौज एवं जान से मारने की धमकी का आरोप लगाया है। उन्होंने सीएमओ के खिलाफ शिकायत दर्ज कराते हुए कहा कि उनके पुत्र करण जायसवाल को सीएमओ ने व्यक्तिगत गलौज करते हुए कहा कि तुम्हारे बाप के कारण नाली नहीं बन पा रहा है इसके बाद सीएमओ ने करण जायसवाल के साथ घक्का मुक्की करते हुए मारपीट की। इस मारपीट की घटना में करण जायसवाल के बांई आंख पर चोट भी आई है। अपने पुत्र के साथ भी इस घटना की जानकारी लगते ही पार्षद पुरानचंद जायसवाल मौके पर पहुंचे जहां सीएमओ ने उन्हें भी गाली गलौज कर मारपीट करते हुए जान से मारने की धमकी दी। पार्षद पुरनचंद जायसवाल ने सीएमओ के खिलाफ एफआईआर करते हुए यथाशीघ्र कानूनी कार्रवाई करने का लिखित आवेदन दिया है।
गौर तलब है कि वार्ड कमांक 04 में नाली निर्माण कार्य ठेकेदार विकास कुमार गुप्ता के द्वारा बनाया जा रहा है। नाली निर्माण एवं वहां पर नाली से निकाले गए मलवे के कारण पिछले काफी समय से विवाद की स्थिति निर्मित है। पुलिस ने सीएमओ राजेश कुशवाहा का आवेदन पर वार्ड पार्षद पुरनचंद जायसवाल एवं करण जायसवाल के खिलाफ धारा 294, 506,323, 186, 332,353 एवं 34 के तहत मामला कायम किया गया जबकि वार्ड पार्षद पुरन चंद जायसवाल के आवेदन पर जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *