26 May 2024
नवजात की मौत से गमजदा पिता को धमका कर एएसआई ने वसूली लिए 9000 रुपए
आरोप कार्रवाई क्राइम राज्य

नवजात की मौत से गमजदा पिता को धमका कर एएसआई ने वसूली लिए 9000 रुपए

वाड्रफनगर.बलरामपुर जिले में पुलिस का नया कारनामा सामने आया है. नवजात की मौत पर पिता को धमका कर एक पुलिसकर्मी ने 9 हजार रुपए वसूल लिए ।
मामला रघुनाथनगर थाने का है जहां दो महीने पहले संतोष कुशवाहा के नवजात बच्चे की मौत हो गयी थी , वाड्रफनगर पुलिस चौकी की पुलिस ने मर्ग कायम कर शव का पोस्टमार्टम कराया था , पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बच्चे की मौत का करण हृदयाघात बताया गया , लिहाजा वाड्रफनगर पुलिस ने 0 पर पुलिस डायरी रघुनाथनगर थाने में भेज दी,लेकिन मामले में नया मोड़ तब आया जब रघुनाथनगर थाने में पदस्थ नगर सैनिक आषुतोष उपाध्याय बार बार पीड़ित परिवार से पैसे की मांग करने लगा, पैसे नहीं दिये जाने पर नगर सैनिक  अपने साथ एक पुलिस कर्मी जाबलून कुजूर को साथ लेकर पीड़ित संतोष कुशवाहा के घर पहुंच गया और थाने में बुला कर उनसे  20 हजार रुपए की मांग कर दी ,जिसकी प्रथम किस्त 9 हजार रूपये पीड़ित के पिता से ए. एस. आई. जाबलून कुजूर ने ले लीये और शेष 11 हजार रुपए एक दिन बाद दिये जाने की बात पर उनको थाने से छोड़ा गया । जब मामला मीडिया के संज्ञान में आया तो ए एसआई साहब ने मीडिया के सामने ही पीड़ित को लिये गये 9 हजार रूपये वापस किया ।

एसपी ने किया निलंबित

पुलिस अधीक्षक बलरामपुर डॉक्टर लाल उमेश सिंह द्वारा रघुनाथ नगर थाने में पदस्थ श्री कुजूर को पैसे के लेनदेन पर तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. विभागीय जांच की जा रही है जो भी और दोषी होगा उन पर विधि संवत कार्रवाई की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *