21 May 2024
दूरस्थ ग्राम असकरा में लोगों के बीच मतदान जरूर करने की अपील के साथ पहुंचे जिला निर्वाचन अधिकारी….मतदाताओं को वोट अपील करते हुए दी गई कलेक्टर की चिट्ठी, रोली चंदन लगाकर दिया गया मतदान का निमंत्रण
आयोजन चुनाव जागरूकता प्रशासन राज्य

दूरस्थ ग्राम असकरा में लोगों के बीच मतदान जरूर करने की अपील के साथ पहुंचे जिला निर्वाचन अधिकारी….मतदाताओं को वोट अपील करते हुए दी गई कलेक्टर की चिट्ठी, रोली चंदन लगाकर दिया गया मतदान का निमंत्रण

अंबिकापुर…शहरी क्षेत्र के साथ ही गांव-गांव में जाकर स्वीप की टीम मतदान के महत्व को बताते हुए मतदान जरूरी करने की अपील लोगों से कर रही है। इसी कड़ी में बुधवार को कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री विलास भोसकर स्वयं भी स्वीप टीम के साथ मैनपाट के ग्राम असकरा पहुंचे। गांव के लोगों के बीच पहुंचकर कलेक्टर श्री भोस्कर ने लोगों से 7 मई को वोट देने जाने की अपील की। लोगों में भी काफी उत्साह रहा। ग्रामीणों ने वोट के महत्व को समझा और वोट देने जाने की बात कही। इस दौरान ग्रामीणों से मतदान की अपील करते हुए कलेक्टर की चिट्ठी का वितरण किया गया और रोली चंदन लगाकर मतदान करने जाने का निमंत्रण दिया गया।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री भोस्कर ने सभी लोगों को स्वतंत्र रूप से और निर्भीक होकर, बिना किसी प्रलोभन में आए मतदान करने की शपथ दिलाई।
इस दौरान सरस्वती शिक्षा महाविद्यालय अम्बिकापुर के छात्र छात्राओं द्वारा वोट के जरिए बेहतर नेता चुनने का संदेश नुक्कड़ नाटक के माध्यम से दिया गया। इसी तरह वोट देहे जाबो जैसे गीतों पर प्रस्तुति देते हुए वोट देने जाने की अपील की। युवाओं द्वारा जल संरक्षण और बालिका संरक्षण पर भी मार्मिक प्रस्तुतियां दी गई।

उल्लेखनीय है कि कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री भोस्कर के मार्गदर्शन में जिले में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के उद्देश्य के साथ स्वीप गतिविधियां संचालित की जा रही हैं जिसमें ग्रामीण अंचलों और पहाड़ी कोरवा बसाहटों में विशेष स्वीप कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं।
इस अवसर पर स्वीप नोडल एवं सीईओ जिला पंचायत श्री नूतन कंवर, एसडीएम श्री रवि राही, सीईओ जनपद पंचायत श्री अमन यादव, सहायक स्वीप नोडल श्री गिरीश गुप्ता सहित सरस्वती शिक्षा महाविद्यालय के शिक्षक गण, स्वीप टीम और ग्रामीण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *