21 May 2024
दुःसाहसी चोरों ने दी पुलिस को दी चुनौती….ज्वेलरी दुकान के मलिक के घर हुई चोरी की वारदात के 50 दिन बाद उसी के घर के सामने कर फेक कर गए आभूषण के खाली डब्बे
क्राइम ख़बर जरा हटके राज्य

दुःसाहसी चोरों ने दी पुलिस को दी चुनौती….ज्वेलरी दुकान के मलिक के घर हुई चोरी की वारदात के 50 दिन बाद उसी के घर के सामने कर फेक कर गए आभूषण के खाली डब्बे

बतौली (सरगुजा)…बतौली में 50 दिन पहले ज्वेलरी दुकान के मलिक के घर हुई चोरी की वारदात में अब एक नया दुस्साहसिक मामला सामने आया है। चोरों ने खुलेआम पुलिस को चुनौती देते हुए चोरी किए गए सामानों के खाली डिब्बे घर के ही पास फेंक दिए हैं। अब बतौली पुलिस सहित पुलिस विभाग के आला अधिकारियो ने नए सिरे से मामले की जांच शुरू कर दी है। फिलहाल बतौली में इस मामले को लेकर चर्चा का बाजार गर्म हो गया है।

गौरतलब है कि 8-9 फरवरी के दरमियानी रात बतौली में ज्वेलरी दुकान के मालिक मुकेश सोनी के सुने घर में चोरी हो गई थी।चोरों ने नगदी सहित सोने-चांदी के जेवर पर हाथ साफ किये थे।पुलिस ने क्राइम स्क्वाड,साइबर सेल और बतौली पुलिस की तीन टीम बना कर मामले की तहकीकात कर रही थी,जिसका नेतृत्व सहायक अधीक्षक स्तर के अधिकारी कर रहे थे। इस संबंध में अभी तक पुलिस के हाथ खाली है। लगातार स्पेशल टीम बनाकर पतासाजी की जा रही थी।संदिग्ध लोगों से पूछताछ की जा रही थी। पुलिस ने जल्द कार्रवाई का भरोसा परिवार को दिया था। इसी बीच अब इस मामले में चोरों ने दुस्साहस दिखाते हुए पुलिस को खुले आम चैलेंज किया है। चोरी किए गए सामानों की खाली डिब्बे दुकान मालिक के घर के पास स्थित सरस्वती शिशु मंदिर के प्रांगण में फेंक दिया है। शुक्रवार की देर रात प्रभावित ज्वेलरी दुकान के मालिक मुकेश सोनी को इस बात की जानकारी मोहल्ले वालों से ही फोन पर मिली थी इसके बाद उन्होंने पुलिस को खबर की थी।

गौरतलब है बतौली के देवरी रोड के बरपारा में स्थित मुकेश सोनी के घर पर अज्ञात लोगों ने चोरी की घटना कारित की थी। लगभग 25 लाख रुपए से ज्यादा की चोरी बताई जा रही थी। चार से साढ़े चार लाख रुपए नगद और जेवरातों की चोरी की गई थी। मुकेश सोनी की दुकान बगीचा चौक और पुराने बस स्टैंड में दिव्यांशु जव्रलर्स के नाम पर स्थित है। दुकान बंद करने के बाद वे जेवरातों को लाकर घर में रखा करते थे। इसके अलावा बड़े पुत्र के विवाह की तैयारी भी घर में जोर-जोर से चल रही थी, जिस वजह से नगद घर में रखे गए थे। साथ ही तीन गुल्लक भी चोरी चले गए थे।जिसमे दो लाख से ज्यादा की रकम थी। चोरों ने बेखौफ होकर पूरी रात घर की तलाशी की थी। चोरों ने तीन कमरों को खोला था और चोरी की घटना को अंजाम दिया था। काफी सघन रिहाईशी इलाके में चोरी की घटना को अंजाम दिया गया था । इस मामले की छानबीन पुलिस गंभीरता पूर्वक कर रही थी। पुलिस की स्पेशल टीम चोरी के मामलों की पतासाजी के लिए गठित की गई थी। बतौली पुलिस की टीम अलग से संदिग्ध लोगों से पूछताछ कर रही थी। मामले में पूर्व में 20 से 25 लोगों से पूछताछ की गई थी। शनिवार को घर के पास ही खाली डिब्बे मिलने से पुलिस के होश उड़ गए हैं।

थाना प्रभारी चंद्र प्रताप तिवारी ने बताया कि एसडीओपी राजेंद्र मांडवी के अलावा डॉग स्क्वायड की टीम और साइबर अधिकारी डीएसपी पटेल शुक्रवार देर रात ही मौक पर पहुंचे गए थे। लेकिन फिलहाल कोई सफलता नहीं मिली है। उन्होंने बताया कि अब रायपुर से एफएसएल की स्पेशल टीम आज-कल में पहुंचने वाली है।

रेकी किए जाने का भी संदेह*

बतौली के देवरी रोड स्थित मकान से पूरी रात चोरी की घटना की गई। बाहर का कुंदा तोड़ा गया। सिर्फ एक दिन के लिए परिवार घर से बाहर गया हुआ था। रात को वापस नहीं लौटा और उसी दौरान चोरी हो गई। अब खाली डिब्बे मिलने के नए घटनाक्रम ने लोगों को सोचने पर मजबूर कर दिया है कि आखिर चोर क्या साबित करना चाहते हैं।

पुलिस जल्द चोरों को पकड़े- मुकेश सोनी*

ज्वेलरी दुकान के मालिक मुकेश सोनी कहा कि रिहायशी इलाके में चोरों ने इस तरह का साहस दिखाया है। परिवार के लोग भी डरे हुए हैं। 22 अप्रैल को उनके बड़े बेटे का विवाह का कार्यक्रम है, सभी लोग व्यस्त हैं। शुक्रवार सुबह भी वे अंबिकापुर शादी की तैयारी के लिए कुछ सामान खरीदने गए थे और इसी बीच दूसरी बार उनकी अनुपस्थित में यह घटनाक्रम हुआ है। इसका साफ मतलब है कि चोरों का साहस बढ़ा हुआ है। वे पुलिस को चेतावनी दे रहे हैं। मुकेश सोनी ने बताया कि ज्वेलरी के खाली डब्बों के अलावा हैंडबैग जिसमें दुकान से ज्वेलरी का सामान रख कर बेचा जाता है और प्लास्टिक के कुछ डब्बे, झोले, मोबाइल कवर, 100 रु के कुछ गड्डियां जो चोरी गए थे उनके खाली रैपर बचे खुचे मिले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *