26 May 2024
तीसरे दिन भी पिकनिक मनाने के दौरान पलटन घाट में डूबे युवक का नहीं चल सका कोई पता, एनडीआरएफ की टीम भी पहुंची….शव को ढूंढने का प्रयास जारी…घटना के तीसरे दिन खुली स्थानीय प्रशासन की नींद…. लिखवाया सावधानी संबंधित बोर्ड
हादसा राज्य

तीसरे दिन भी पिकनिक मनाने के दौरान पलटन घाट में डूबे युवक का नहीं चल सका कोई पता, एनडीआरएफ की टीम भी पहुंची….शव को ढूंढने का प्रयास जारी…घटना के तीसरे दिन खुली स्थानीय प्रशासन की नींद…. लिखवाया सावधानी संबंधित बोर्ड

रामानुजगंज। झारखंड के गढ़वा से पिकनिक मनाने पहुंचे युवक के डूबने की आज तीसरे दिन भी शव का पता नहीं चल सका। तीसरे दिन भी देर शाम तक एसडीआरएफ की टीम शव को ढूंढते रही वहीं जिला प्रशासन की पहल पर एनडीआरएफ की टीम पहुंची जो देर शाम से शव को ढूंढने का प्रयास जारी कर दिया।

गौरतलब है कि गढ़वा के उज्जवल प्रसाद यादव उम्र 20 वर्ष अपने अन्य साथियों के साथ पिकनिक मनाने रविवार को पलटन घाट आया था जो नहाने के दौरान रविवार के दोपहर 2 बजे डूब गया था जिसके शव को ढूंढने के लिए रविवार के शाम एसडीआरएफ की टीम पहुंची थी शव नहीं मिलने पर आज तीसरे दिन भी एसआरडीएफ की टीम शव को ढूंढने का प्रयास जारी रखा। वहीं जिला प्रशासन की पहल पर आज शाम एनडीआरएफ की टीम पहुंची जिसके द्वारा शाम 5:30 बजे से शव ढूंढने का प्रयास जारी कर दिया।

घटना के तीसरे दिन खुली स्थानीय प्रशासन की नींद लिखवाया सावधानी संबंधित बोर्ड

पलटन घाट में एक ओर जहां लगातार घटनाएं घट रही है वहीं जिले के दो तात्कालिक कलेक्टर के द्वारा सुरक्षा को लेकर इंतजाम करने के निर्देश स्थानीय प्रशासन को दिए थे परंतु उसके बाद भी सुरक्षा की अनदेखी की गई जिसका नतीजा यहां दुर्घटनाएं हो रही है आज घटना के तीसरे दिन प्रशासन की नींद टूटी एवं सुरक्षा संबंधित बोर्ड लिखवाया।

झारखंड से नहीं पहुंचे कोई अधिकारी

कन्हर नदी की एक ओर छत्तीसगढ़ है तो दूसरी ओर झारखंड की सीमा प्रारंभ हो जाती है युवक झारखंड की ओर डूबा है परंतु घटना के आज तीसरे दिन भी झारखंड के कोई भी अधिकारी मौके पर जायजा लेने नहीं पहुंचे।

परिजनों की बेचैनी बढ़ी

होनहार नौजवान के पानी में डूबने के बाद रविवार के शाम से ही यह बड़ी संख्या में दोनों प्रदेशों के लोग मौके पर रह रहे हैं आज भी सुबह से ही पूरे पलटन घाट में झारखंड एवं छत्तीसगढ़ के लोगों की भीड़ बनी रही जो देर शाम तक थी। समय जैसे-जैसे व्यतीत हो रहा है परिजनों की बेचैनी बढ़ती जा रही है।

कलेक्टर, एसपी लेते रहे जायजा

कलेक्टर आर  एक्का ,पुलिस अधीक्षक डॉक्टर लाल उमेश सिंह युवक के शव को पानी में डूबने के बाद निकलवाने के लिए एसडीआरएफ की टीम से पल-पल का जायजा लेते रहे। वहीं जिला प्रशासन की पहल पर एनडीआरएफ की टीम मौके पर आज शाम पहुंची।

एनडीआरएफ की टीम को बुलवाया गया

पुलिस अधीक्षक डॉ लाल उमेद सिंह ने कहा कि शव जल्द से जल्द निकल सके इसके लिए लगातार प्रयास किया जा रहे हैं एसडीआरएफ की टीम के द्वारा तीन दिनों तक प्रयास किया गया वहीं अब एनडीआरएफ की टीम को बुलवाया गया है।
———–
कलेक्टर आर एक्का ने कहा कि एसडीआरएफ के प्रयास के बाद भी सफलता नहीं मिलने पर बीती रात कटक एवं भिलाई एनडीआरएफ की टीम से संपर्क किया गया जिसके बाद आज टीम रामानुजगंज पहुंची।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *