26 May 2024
डिवाइडर के ऊपर आखिर कैसे चढ़ा ट्रक…. दृश्य देखकर सभी रह गए भौचक…. अंबिकापुर की घटना… दो क्रेन की सहायता से डिवाइडर के ऊपर चढ़े ट्रक को किया गया अलग
हादसा राज्य

डिवाइडर के ऊपर आखिर कैसे चढ़ा ट्रक…. दृश्य देखकर सभी रह गए भौचक…. अंबिकापुर की घटना… दो क्रेन की सहायता से डिवाइडर के ऊपर चढ़े ट्रक को किया गया अलग

अंबिकापुर.शहर के रिंग रोड में आए दिन कोई ना कोई हादसा देखने को मिल रहा है भारी वाहनों की आवाजाही से अक्सर कई घटनाएं सामने आ रही हैं. दो-तीन दिनों के अंदर बिलासपुर चौक के बीचो-बीच दो हद से सामने देखने को मिल चुके हैं. बिलासपुर चौक पर ही दो दिन पहले एक ट्रक डिवाइडर से टकरा गया था. वहीं दूसरे दिन बीच चौक पर ही ट्रक की टक्कर से मरीज लेकर जा रही एंबुलेंस पलट गई थी.  आज तड़के भी कुछ ऐसा ही हादसा देखने को मिला. बिलासपुर चौक से कुछ ही दूरी पर ट्रांसपोर्ट नगर मार्ग मोड में ही कोयले से लोड ट्रक हवा में उछलते हुए डिवाइडर के ऊपरचढ़ गई. हालांकि इस हादसे में ट्रक ड्राइवर को कोई चोट नहीं आई परंतु वाहन सहित डिवाइडर पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए. सुबह जब लोगों ने ट्रक को डिवाइड के ऊपर चढ़ा हुआ देखा तो वह भी भौचक हो गए. घंटा मशक्कत करने के बाद दो क्रेन की मदद से ट्रक को डिवाइडर के ऊपर से अलग किया गया.

जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश के अनपुरा से कोयला लोड कर  एक ट्रक रायगढ़ जाने के लिए निकली थी. आज तड़के ट्रक अंबिकापुर के रिंग रोड बिलासपुर चौक होते हुए रायगढ़ मार्ग की ओर जा रही थी. रिंग रोड ट्रांसपोर्ट नगर मोड़ के समीप अचानक सड़क के दूसरी ओर से तड़के 3:00 बजे गाय निकल जाने से तेज रफ्तार ट्रक के चालक ने वहां से नियंत्रण खो दिया. ट्रक के चालक सलीम ने बताया कि गाय को बचाते हुए तेज रफ्तार ट्रक सीधे डिवाइडर के ऊपर चढ़ गई.सुबह जब लोगों ने ट्रक को इस हालत में देखा तो वहां भीड़ लग गई. लोग समझ ही नहीं पा रहे थे कि आखिर इतनी भारी भरकम ट्रक इतने ऊंचे डिवाइडर के ऊपर कैसे चढ़ी. दोपहर 1:00 बजे तक काफी मशक्कत करने के बाद दो क्रेन की सहायता से डिवाइड के ऊपर चढ़ी ट्रक को नीचे उतर गया.

डिवाइडर पूरी तरह से क्षतिग्रस्त

इस घटना में भले ही चालक को कोई चोट नहीं आई परंतु डिवाइडर पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया. डिवाइडर का काफी लंबा हिस्सा इस हादसे के कारण खराब हो चुका है. वहां की हालत को भी देखकर लोगों ने कहा कि यह एक बड़ी दुर्घटना थी. दिन में अगर यह हादसा होता तो और भी बड़ी दुर्घटना घट सकती थी, क्योंकि वहां दिनभर लोगों का आवागमन लगा रहता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *