28 May 2024
छत्तीसगढ़ की सरकार जो वादा जनता से की थी उसे पूरा कर जनता का भरोसा जीता है…सरगुजा संभाग की सभी 14 सीट फिर से जीतेंगे,इस बार जीत का अंतर पहले से ज्यादा होगा-शकील अहमद
आयोजन राजनीति राज्य

छत्तीसगढ़ की सरकार जो वादा जनता से की थी उसे पूरा कर जनता का भरोसा जीता है…सरगुजा संभाग की सभी 14 सीट फिर से जीतेंगे,इस बार जीत का अंतर पहले से ज्यादा होगा-शकील अहमद

अम्बिकापुर।कांग्रेस की सरकार बनने के साथ ही प्रत्येक बालिग महिलाओ के खाते में 1250 रुपये प्रतिमाह दिए जाएंगे।इस पर 9 हजार करोड़ का खर्च आएगा।मुस्लिम युवा मंच आरएसएस का जेबी संगठन है।इसके मुखिया इंद्रेश हैं जिनका नाम कई आतंकी गतिविधियों में शामिल है।

उक्त बातें पूर्व केंद्रीय मंत्री शकील अहमद में कही। वे कांग्रेस कार्यलय में पत्रकारों से बात कर रहे थे।उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की सरकार जो वादा जनता से की थी उसे पूरा कर जनता का भरोसा जीता है। इस बार भी हमने किसानों का कर्जा माफ करने, 32 सौ रुपये में धान खरीदने, केजी से पीजी तक शिक्षा मुफ्त करने का वायदा किया जिसे हर हाल में पूरा करेंगे।महिलाओ के खाते में हर साल 15 हजार देने का वायदा करने में देरी इसलिए हुआ कि राहुल गांधी ने कहा था जो पूरा न हो ऐसे वायदे न करिए। पूर्व वित्त मंत्री पी चिदम्बरम की अध्यक्षता में एक समिति ने अध्ययन कर बताया इस पर करीब 9 हजार करोड़ का वित्तीय भार आएगा। छत्तीसगढ़ की अर्थव्यवस्था इस भार को वहन करने योग्य है।जहां तक मुस्लिम युवा मंच के विरोध करने की बात है मैने भी वह पर्चा देखा है।उसमें कोई पंजीयन नंबर नहीं है ना ही किसी पदाधिकारी का नाम है। मुस्लिम युवा मंच आरएसएस का एक ब्रांच है जिसका काम समाज में नफरत फैलाना है। मुसलमान इनके बहकावे में नहीं आएगा।टीएस सिंहदेव कांग्रेस के बड़े नेता है।पार्टी उनकी क्षमता का इस्तेमाल सही जगह करेगी।उन्होंने कहा हम संभाग की सभी 14 सीट फिर से जीतेंगे,इस बार जीत का अंतर पहले से ज्यादा होगा।कांग्रेस में कहीं बगावत जैसी बात नही है। किसी को क्षणिक नाराजगी हो सकती है लेकिन चुनाव मैदान में हम सब भूल कर कांग्रेस के झंडे के नीचे खड़े हैं।पत्रकार वार्ता में हिमाचल प्रदेश की पूर्व शिक्षामंत्री आशा कुमारी,प्रदेश कांग्रेस महामंत्री डॉ जेपी श्रीवास्तव,मो इस्लाम जिला महामंत्री सैय्यद अख्तर हुसैन,प्रवक्ता आशीष वर्मा, अनूप मेहता, अशफाक अली, हेमंती प्रजापति, मधु दीक्षित, दिनेश शर्मा उपस्थित थे।

मैं कांग्रेस का निष्ठावान सिपाही हूं:शफ़ी

भटगांव से टिकट के सबसे प्रबल दावेदार शफ़ी अहमद को टिकट न मिलने नाराजगी वाले सवाल का जवाब श्रम कल्याण मण्डल के अध्यक्ष शफ़ी अहमद ने खुद दिया। अफवाहों और अटकलों को विराम देते हुए उन्होंने कहा “टीएस बाबा के साथ मेरी जो बॉन्डिंग है उसे एक क्या दस विधान सभा टिकट भी नहीं तोड़ सकती।” कांग्रेस पार्टी ने मुझे दो बार नगरनिगम में नेताप्रतिपक्ष रक बार सभापति बनाया।सरकार में श्रम कल्याण मण्डल का अध्यक्ष बनाकर केबिनेट मंत्री का दर्जा दिया स्टार प्रचारकों की सूची में रखा ।पार्टी को जहां जरूरत होगी मैं पूरी ताकत के साथ खड़ा रहूंगा।नाराजगी जैसी कोई बात न पहले थी और ना ही आज है।

अम्बिकापुर विधानसभा में पौने तीन हजार करोड़ के काम

अंबिकापुर विधानसभा में पिछले 5 वर्षों में 2780 करोड़ के काम हुए हैं विभाग बार आंकड़ा रखते हुए शफ़ी अहमद में बताया करीब 483 करोड़ मेडिकल कालेज और अस्पताल निर्माण में, ग्रामीण क्षेत्रो में नल जल योजना के राज्यांश के रूप में 431.5 करोड़,राष्ट्रीय राज्यमार्ग के निर्माण और मरम्मत का राज्यांश 360 करोड़, शहरी विकास के कार्यो में 223.91 करोड़,लोक निर्माण विभाग की सड़कों के लिए 200,ग्रामीण क्षेत्र की पीएमजीएसवाय और एमएमऔर सड़को के लिए 165.5 करोड़,सब स्टेशन निर्माण और विद्युत विस्तार पर 160 करोड़,प्राथमिक और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र निर्माण और जिला अस्पताल में सुविधा विस्तार पर 146.73 करोड़,मेजर इंफ्रास्ट्रक्चर निर्माण पर 121.34 करोड़,शहरी क्षेत्रों में पेयजल के लिए120.1करोड़,सिंचाई योजनाओं पर 103 करोड़,एयरपोर्ट निर्माण पर 90 करोड़,स्कूल जतन योजना के तहत स्कूलों के मरम्मत के पर 432.39 करोड़,ग्रामीण विकास की योजनाओं में423.3 करोड़, आदिवासी हास्टल निर्माण के लिए 33 करोड़, फ़ूड पार्क (रीपा) पर 14.78 करोड़, उच्च शिक्षा विभाग के तहत कॉलेज के निर्माण एवं संधारण पर 16.78 करोड़, विधायक मत के तहत विभिन्न निर्माण कार्यों के लिए 13 करोड़, ग्रामीण विकास विभाग से 11. 63 करोड़,पर्यटन पर आक्सीजन पार्क और पार्को के निर्माण पर 6.6 करोड़ की राशि से विकास कार्य हुआ है। जिनमे से कुछ कार्य प्रगति पर है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *