28 May 2024
कांग्रेस के संवाद शिविर में पूर्व उपमुख्यमंत्री सिंहदेव ने कहा…मुझे पूरा विश्वास है कि शशी सांसद बनेगी तो सरगुजा को निराश नहीं करेगी….पूर्व सांसद स्व. लरंगसाय की पोती ने ज्वाईन किया कांग्रेस
आयोजन राजनीति राज्य

कांग्रेस के संवाद शिविर में पूर्व उपमुख्यमंत्री सिंहदेव ने कहा…मुझे पूरा विश्वास है कि शशी सांसद बनेगी तो सरगुजा को निराश नहीं करेगी….पूर्व सांसद स्व. लरंगसाय की पोती ने ज्वाईन किया कांग्रेस

संवाद शिविर में जिले के तीनो विधानसभा क्षेत्रों के कार्यकर्ताओं ने दी अपनी उपस्थिति

अंबिकापुर.भारत जोडो यात्रा के दौरान मैने शशी सिंह को राहुल जी के साथ-साथ 4000 कि0मी0 चुनौतीपुर्ण पदयात्रा करते देखा। मैने पाया कि वो जुझारु है। बेहद क्षमतावान युवा महिला है। वह मन से सशक्त है। उसमें सरगुजा के लिये संसद में प्रतिनिधित्व की क्षमता है। वो मेरी पुत्री सदृश्य है। मुझे पूरा विश्वास है कि शशी सांसद बनेगी तो सरगुजा को निराश नहीं करेगी। सरगुजा से कांग्रेस की लोकसभा प्रत्याशी के लिये पूर्व उपमुख्यमंत्री टी0एस0 सिंहदेव ने कुछ इस प्रकार से अपनी भावनाएं सरगुजा जिले के कोने-कोने से आये सैकडों कॉंग्रेस कार्यकर्ताओं के समक्ष व्यक्त की।

जिला कांग्रेस कमेटी सरगुजा के द्वारा आयोजित इस संवाद शिविर में जिले के तीनो विधानसभा क्षेत्रों के कार्यकर्ताओं को आमंत्रित किया गया था। लोकसभा चुनावों के मद्देनजर कार्यकर्ताओं से रणनितिक संवाद के लिये यह शिविर आयोजित किया गया था। इस शिविर के माध्यम से कार्यकर्ताओं को चुनावों के दौरान प्रचार से संबंधित टिप्स दिये गये, साथ ही उन्हें कांग्रेस के लोकहितकारी घोषणापत्र को प्रत्येक घर तक पहॅुंचाने  की जिम्मेदारी दी गयी। करीब 3 घंटे के इस कार्यक्रम के दौरान कई वक्ताओं ने कार्यकर्ताओं को चुनावी रणनीति की जानकारी दी। कार्यक्रम के अंतिम भाग में सरगुजा से कांग्रेस उम्मीदवार शशी सिंह ने संवाद शिविर को संबोधित किया। सरगुजा से उम्मीदवारी के रुप में चयन के लिये शशी सिंह ने पूर्व उपमुख्यमंत्री श्री टी0एस0 सिंहदेव का आभार जताते हुए कहा कि उन्होंने एक युवा महिला पर अपना विश्वास जताया है।  अगर सरगुजा की जनता ने मुझपर विश्वास जताया तो संसद में सरगुजा की आवाज बनकर गूंजूंगी। नेता बनकर नहीं सरगुजा के जनता की बेटी बनकर सरगुजा वासियों के बीच रहकर काम करुंगी। शिविर के अंत में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए श्री टी0एस0 सिंहदेव ने सबसे पहले कार्यकर्ताओं को नवरात्री, ईद, झूलेलाल जयंती के साथ ही चुनाव के त्यौहार की बधाई दी। कार्यकर्ताओं को उन्होंने बताया कि देश के लिये चिंता करने वाले सारे लोग देश के भविष्य को लेकर बेहद चिंतित हैं, इस कारण देश में बदलाव की छुपी हुई बयार चल रही है। उन्होंने कहा कि चुनाव का परिणाम बेहतर प्रत्याशी और कार्यकर्ताओं की मेहनत पर आधारित होता है। पार्टी ने बेहतर प्रत्याशी दिया है, अब हमें जम के मेहनत करना है। परिणाम हमारे पक्ष में होंगे। पार्टी के घोषणापत्र के निर्माण को लेकर उन्होंने कहा कि इसे बनाने के लिये उन्होंने कई विशेषज्ञों से चर्चा की, जिनमें रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन भी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि हमने पहले भी अपने घोषणापत्र पर अमल करके दिखाया है और आगे भी दिखलायेंगे। हम उन लोगों की तरह नहीं हैं जो कभी जर्सी गाय तो कभी 2 करोड की नौकरी देने का वादा कर मुकर जाते हैं। प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति यह कहते थे कि न खाउॅंगा न खाने दूंगा उनकी पोल सुप्रीम कोर्ट के एक निर्णय से खुल गयी है कि इलेक्टोरल बॉंड के जरिये वो कैसे बटोर-बटोर के खा रहे हैं और खिला रहे हैं। आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ब्रेट ली से प्रधानमंत्री की तुलना करते हुए कहा कि वे ब्रेट-ली से ज्यादा तेज फेंकते हैं। पूर्व उपमुख्यमंत्री के नेतृत्व में सरगुजा लोकसभा के लिये कांग्रेस का कार्यकर्ताओं से संवार शिविर जारी रहेगा। 10 अप्रैल को सूरजपुर और 14 अप्रैल को बलरामपुर में शिविर का आयोजन किया गया है। आज के शिविर में सरगुजा लोकसभा प्रभारी पवन अग्रवाल, डॉ0 प्रीतम राम, बालकृष्ण पाठक, अजय अग्रवाल, शफी अहमद, जे0पी0 श्रीवास्तव, श्री द्वितेन्द्र मिश्र, मधु सिंह, डॉ0 अजय तिर्की, राकेश गुप्ता, सीमा सोनी सहित सैकडों की तादाद में कार्यकर्ता उपस्थित थे।

पूर्व सांसद स्व. लरंगसाय की पोती ने कांग्रेस ज्वाईन किया

सरगुजा से पूर्व सांसद स्व0 लरंग साय जो काका लरंगसाय के नाम से विख्यात थे की पोती हेमा सिंह ने आज संवाद शिवर में कांग्रेस ज्वाईन किया। स्व0 लरंग साय भाजपा के टिकट से सरगुजा से सांसद रह चुके हैं। उनकी पोती हेमा सिंह पुलिस विभाग में सेवा में भी। वहां से त्यागपत्र देकर उसने कांग्रेस ज्वाईन किया है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *