26 May 2024
कई लोगों के नाम से छल पूर्वक कई बैंको में खाता खोलकर पैसे का लेनदेन करते हुए लाखों की धोखाधड़ी… आरोपी गिरफ्तार…पीड़ित के पास गुजरात पुलिस पूछताछ के लिए पहुंची, तब हुआ था मामले का खुलासा
कार्रवाई क्राइम राज्य

कई लोगों के नाम से छल पूर्वक कई बैंको में खाता खोलकर पैसे का लेनदेन करते हुए लाखों की धोखाधड़ी… आरोपी गिरफ्तार…पीड़ित के पास गुजरात पुलिस पूछताछ के लिए पहुंची, तब हुआ था मामले का खुलासा

अंबिकापुर। कई लोगों के नाम से छलपूर्वक बैंकों में खाता खोलकर पैसे का लेनदेन करते हुए लाखों की धोखाधड़ी किए जाने का मामला सामने आया है। मामला सामने आने पर पीड़ित ने इसकी रिपोर्ट मणिपुर थाने में दर्ज कराई है।

ग्राम कंचनडीह थाना कोटमी जिला गौरेला पेण्ड्रा मारवाही निवासी विजय पाल पिता लल्लू प्रसाद उम्र 27 वर्ष ने रिपोर्ट में बताया है कि सन् 2022 में मुझे मेरा रिश्तेदार महेन्द्र मिंज ने बताया कि उनका भतीजा आशुतोष का दोस्त आदित्य महंत जो कंपनी का मैनेजर है काफी लोगों को पंजीयन कराकर रोजगार दे रहा है। विजयपाल भी रोजगार की तलाश में 2 अगस्त 22 को मणिपुर थाना क्षेत्र के परसापाली आया तो देखा आशुतोष के साथ आदित्य महंत नाम का लड़का आकर परसापाली वालों से आधार कार्ड, पेन कार्ड लेकर कम्पनी में पंजीयन कराकर घर बैठे समान पैकिंग का काम देकर लेपटाप से एक मैडम से बिडियो काल में बात कराकर आईडी0 लेकर पंजीयन कराते हुए कम्पनी का रोजगार दिला रहा है। विजय पाल भी रोजगार पाने के लिए अपना आधार कार्ड, पेन कार्ड देकर मैडम से विडियो काल में बात कर पंजीयन कम्पनी का कराया। उसके एवज में घर बैठे कम्पनी का समान मिलने पर पैंकिग कर देने पर कंपनी 10-12 हजार रूपये देकर समान ले जाएगी, जब कम्पनी वाले एक सप्ताह में समान देने नहीं आए तो विजय ने आदित्य महंत से सम्पर्क किया तो सम्पर्क नहीं हो पाया। 22 जनवरी को गुजरात पुलिस आकर विजय के परिवार वालों से पूछताछ कर विजय को खाता का राशि के अफरा तफरी करने का नोटिस दिया। विजय ने जब बैंक जाकर पता किया तो आदित्य महंत द्वारा फर्जी तरीके से उसके आईडी से आईडीएफसी बैंक में खाता खोलकर 1162939रू का लेन देन कर अफरा तफरी करना पाया। इसके अलावा एक्सेस बैंक में भी खाता खोलना पाया। पीड़ित ने इसकी रिपोर्ट मणिपुर थाने में दर्ज कराई । मामले में पुलिस ने आरोपीआदित्य महंत को गिरफ्तार कर लिया है.

इनके नाम पर भी हुई धोखाधड़ी

यह बात सामने आई है कि परसापाली के आशा बेक, सोना बेक, उर्मिला बड़ा, महेन्द्र मिंज, पनारो लकड़ा, रूदम बेक, अगर साय, सुभाष लकड़ा, छोटन लकड़ा, शकुंतला मिंज, ज्योति, सतेन्द्र लकड़ा, राधा मिंज के अलावा अन्य लोगों के नाम से भी छल पूर्वक अन्य बैंको में खाता खोलकर पैसे का लेनदेन करते हुए धोखाधड़ी किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *