28 May 2024
एनएच -43 पर बाइक और स्कूटी की टक्कर, एक की मौत: 4 लोग जख्मी….पुल पर बाइक उछलने से हुआ हादसा, एक घंटे बंद रहा हाइवे
क्राइम राज्य स्वास्थ हादसा

एनएच -43 पर बाइक और स्कूटी की टक्कर, एक की मौत: 4 लोग जख्मी….पुल पर बाइक उछलने से हुआ हादसा, एक घंटे बंद रहा हाइवे

बतौली. शनिवार को बाइक और स्कूटी की टक्कर से एक युवक की मौत हो गई, जबकि 4 लोग घायल हैं। एक की हालत गंभीर है। सभी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बतौली में भर्ती करवाया गया है। घटना के बाद एक घंटे तक नेशनल हाईवे पर जाम लगा रहा।

जानकारी के मुताबिक, बाइक सवार जशपुर जिले के पंडरापाट थाना क्षेत्र के गेरसा निवासी देवधारी नगेसिया (25) अपने साले प्रभु (18) और सुरजो बाई (40) दशगात्र कार्यक्रम से वापस घर लौट रहे थे। तभी बतौली के पुल के पास बाइक उछलकर सामने से आ रही स्कूटी से टकरा गई। इस टक्कर से स्कूटी सवार मनोज गुप्त (50) और मनोज गुप्ता (48) गिर गए। बाइक सवार तीनों युवक भी सड़क पर उछलकर जा गिरे। देवधानी के सिर में गंभीर चोट आने की वजह से मौत हो गई। वहीं, प्रभु के सिर में भी गंभीर चोट आईं। सुराजो, मनोज गुप्त और मनोज गुप्ता के हाथ पैर में चोटें आई हैं।
हादसे के करीब 15 मिनट बाद सीतापुर से अंबिकापुर जा रहे सीतापुर एसडीएम रवि राही मौके पर पहुंचे। उन्होंने एंबुलेंस के लिए बीएमओ को फोन किया, लेकिन एम्बुलेंस के ड्राइवर उपलब्ध नहीं होने के कारण एसडीएम ने अपने बोलेरो से घायलों को अस्पताल पहुंचाया। डायल-112 की वाहन से भी घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बतौली ले जाया गया.

एक घंटे एन एच जाम, वाहनों की लगी कतार

सुबह साढ़े 10 बजे हादसा हुआ और घायलों को अस्पताल ले जाते साढ़े ग्यारह बजे गए। जिससे दोनों ओर वाहनों की कतार लग गई। नेशनल हाइवे-43 पर सघन आवागमन होने के कारण एक घंटे में ही सैकड़ों वाहनों की कतार लग गई। घायलों और युवक को शव को हटाने के बाद आवागमन शुरू हो सका।

एक घंटे बाद शुरू हुआ इलाज

हादसे में 4 घायल एक साथ पहुंचे, तो उनका इलाज शुरू करने में एक घंटे से ज्यादा का समय लग गया। गंभीर रूप से घायल प्रभु को वार्ड के एक बेड में लिटाकर भगवान भरोसे छोड़ दिया गया। यहां बताया गया कि उसे अंबिकापुर रेफर कर दिया गया है। अब वहीं उसका उपचार होगा। चिकित्सकों के उपलब्ध नहीं होने के कारण 30 बिस्तरीय अस्पताल रेफरल सेंटर के रूप में काम कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *