26 May 2024
आरोपी ने शादी का झांसा देकर किया दुष्कर्म,पीड़िता हुई गर्भवती….शादी करने से किया इंकार,किसी को बताने पर पूरे परिवार सहित जान से मारने की दी गई धमकी…
कार्रवाई क्राइम राज्य

आरोपी ने शादी का झांसा देकर किया दुष्कर्म,पीड़िता हुई गर्भवती….शादी करने से किया इंकार,किसी को बताने पर पूरे परिवार सहित जान से मारने की दी गई धमकी…

अंबिकापुर.सरगुजा पुलिस द्वारा ऑपरेशन विश्वास के तहत् प्रकरण के आरोपियों की धरपकड़ एवं गिरफ्तारी त्वरित एवं तेजी से की जा रही है। पुलिस की सख्त कार्यवाही से निश्चित् रूप से असामाजिक तत्वों पर नकेल कसी जा सकेगी। इसी क्रम में थाना कोतवाली पुलिस द्वारा दुष्कर्म के मामले में एक आरोपी की गिरफ्तारी की गई है।
पुलिस ने बताया कि 6 अप्रैल को पीड़िता द्वारा इस आशय का रिपोर्ट दर्ज कराया गया, कि गणेश यादव उम्र 25 वर्ष निवासी समलाया मंदिर के पास अम्बिकापुर के द्वारा पीड़िता से शादी का झांसा देकर दिनांक 01 अगस्त 2023  से 28 मार्च 2024 के मध्य लगातार दुष्कर्म किया गया, जिससे पीड़िता गर्भवती हो गई। अब आरोपी द्वारा शादी करने से इंकार कर दिया गया। और घटना के बारे में किसी अन्य को बताने पर पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी देकर पीड़िता से मारपीट किया गया है। जिस पर सदर धारा 376(2)(ढ), 506, 323 भादसं का प्रकरण पंजीबद्व कर विवेचना में लिया गया।
मामला पंजीबद्व उपरांत पुलिस पेट्रोलिंग टीम के द्वारा आरोपी का पता-तलाश कर मामले के आरोपी गणेश यादव उम्र 25 वर्ष, निवासी समलाया मंदिर के पास अम्बिकापुर को तत्काल वैधानिक/गिरफ्तार कार्यवाही कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल दाखिल किया गया।
उक्त मामले की कार्यवाही में उपनिरीक्षक रम्भा साहू, सउनि कृष्ण कुमार यादव, प्रधान आरक्षक छत्रपाल सिंह, आरक्षक धनेश्वर पैंकरा महिला आरक्षक पूनम पैंकरा इत्यादि की भूमिका महत्वपूर्ण रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *