18 October 2024
रामानुजगंज ज्वेलरी शॉप में करोड़ों की लूट का मामला………मारपीट के साथ लुटेरों ने चार बार बंदूक का ट्रिगर दबाया पर नहीं चली गोली, लुटेरों ने सोना निकालने के बाद संचालक को लॉकर में बंद करने का भी किया प्रयास… साहस का परिचय देते हुए संचालक ने फिर भी किया पीछा
Uncategorized

रामानुजगंज ज्वेलरी शॉप में करोड़ों की लूट का मामला………मारपीट के साथ लुटेरों ने चार बार बंदूक का ट्रिगर दबाया पर नहीं चली गोली, लुटेरों ने सोना निकालने के बाद संचालक को लॉकर में बंद करने का भी किया प्रयास… साहस का परिचय देते हुए संचालक ने फिर भी किया पीछा

मारपीट के साथ लुटेरों ने चार बार बंदूक का ट्रिगर दबाया पर नहीं चली गोली, लुटेरों ने सोना निकालने के बाद चालक को लॉकर में बंद करने का भी किया प्रयास…
साहस का परिचय देते हुए संचालक ने फिर भी किया पीछा

रामानुजगंज। बुधवार को जिले के प्रतिष्ठित ज्वेलरी दुकान में हुई लूट की घटना में दहशत के वे 15 मिनट में पूरे नगरवासियों को हिला कर रख दिया वहीं दुकान संचालक के सूझबूझ एवं साहस से लुटेरों का प्रतिकार करने का पूरा प्रयास किया परंतु तीन लोगों के हाथों में घातक हथियार के सामने बेबस एवं लाचार हो गया। घटना के बाद राजेश ने साहस का परिचय देते हुए लुटेरों का पीछा करते-करते झारखंड में कुछ दूरी तक भी गय लुटेरों की बाइक की स्पीड इतनी अधिक थी कि कुछ मिनटों में ही वे हवा हो गए।

बुधवार की दोपहर में जब तीन लुटेरे दुकान में घुसे तो राजेश को लगा कि कोई बहरूपिया है। परंतु कुछ ही सेकंड में पता चल गया कि वह लूटने के उद्देश्य से आए थे। बहुत ही तरीके से काउंटर को फांदते हुए संचालक राजेश की कुर्सी तक पहुंच गए एवं मारते-पीटते घसीट दुकान के अंदर दूसरी ओर ले गए। राजेश ने प्रतिकार करने का पूरा प्रयास किया, परंतु तीनों लुटेरों के हाथों में घातक हथियार ने राजेश को बेबस एवं लाचार कर दिया। लुटेरों द्वारा राजेश सोनी के साथ मारपीट तो की ही गई वहीं चार बार बंदूक का स्ट्रगर दबाया गया परंतु गोली नहीं चली यहां तक की लुटेरों के द्वारा सोना निकालने के बाद लाकर में बंद करने का प्रयास भी किया गया। जिससे राजेश सोनी के हाथ में चोट लगी। राजेश सोनी ने लाकर में बंद होने का प्रतिकार करते हुए कहा कि चाहो तो मुझे सूट कर दो परंतु इस प्रकार से मुझे लाकर में बंद मत करो।
जब घटनाक्रम हो रहा था।उस समय दुकान के अगल-बगल समान रूप से चहल-पहल थी। दुकान के सामने भी फल की दुकान, मोची की दुकान सहित अन्य जो दुकान थी सामान्य दिनों की तरह लगी हुई थी। कोई कुछ नहीं समझ पाया जब लुटेरे दुकान से बाहर निकले एवं राजेश के द्वारा पीछा किया जाने लगा तो सभी को घटनाक्रम की जानकारी मिली। मुश्किल से 5 से 10 मिनट के अंदर राजेश के दुकान के सामने 500 से अधिक लोग एकत्रित हो गए। यदि लोगों को थोड़ा सा भी भनक लग जाता तो लुटेरे रामानुजनगंज से नहीं जा पाते।

खून से लथपथ लुटेरों का किया पीछा

दुकान संचालक राजेश सोनी के साथ लुटेरों के द्वारा मारपीट की गई यहां तक की बंदूक के बट से सिर पर जोरदार प्रहार किया गया।जिससे वह लहु लुहान हो गए। परंतु हिम्मत नहीं हारा।लूट करने के बाद जैसे ही लुटेरे भागे तुरंत उनके पीछे उनको पकड़ने के लिए खून से लथपथ होने के बावजूद भी साहस दिखलाया।

घर के प्रत्येक सदस्य की सीसीटीवी में रहती है निगाह

राजेश सोनी की बहन सीमा सोनी, पत्नी प्रियंका सोनी दुकान खुलने से लेकर बंद होने तक अलर्ट मूड में रहते है। उनका निगाह दुकान पर मोबाइल के माध्यम से रहता है घटनाक्रम के कुछ सेकेंड के बाद ही जब बहन सीमा ने दुकान का सामान बिखरा मोबाइल पर देखा तो भाई को फोन किया परंतु भाई का फोन नहीं लगने पर बगल के दुकान में संपर्क की।

बर्बरता से हर एक रामानुजगंजवासी की हुई आंखें नम

राजेश सोनी तीसरी बार पार्षद के रूप में अपना कार्यकाल पूर्ण कर रहे हैं। राजेश सोनी की गिनती सुलझे हुए जनप्रतिनिधि एवं मृदु स्वभाव के व्यक्ति के रूप में है। ग्राहकों से जिस प्रकार से शालीनता के साथ राजेश का व्यवहार है उससे लोगों का जुड़ाव राजेश के साथ है।राजेश के साथ हुई बर्बरता की घटना ने हर एक रामानुजगंज वासी की आंखें नम कर दी। दुकान में जहां सैकड़ो लोगों की भीड़ देर शाम तक बुधवार को बनी रही वहीं आज दूसरे जानने वालों का जमावड़ा राजेश के घर कुशालझेम जानने के लिए लगा रहा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *