18 October 2024
नाना नानी के घर गए मासूम भाई बहन की नींव के लिए खोदे गए गड्ढे में भरे पानी में डूबने से मौत…..घरवालों को नहीं था अंदेशा कि यह गड्ढा बन जाएगा किसी का काल
हादसा राज्य

नाना नानी के घर गए मासूम भाई बहन की नींव के लिए खोदे गए गड्ढे में भरे पानी में डूबने से मौत…..घरवालों को नहीं था अंदेशा कि यह गड्ढा बन जाएगा किसी का काल

वाड्रफनगर। शुक्रवार की सुबह बलरामपुर जिले के वाड्रफनगर विकासखंड अंतर्गत ग्राम केसारी में घर के सामने नींव के लिए खोदे गए गड्ढे में भरे पानी में डूबकर 2 मासूम भाई-बहनों की मौत हो गई। दोनों की उम्र 6 साल व 5 साल है। दोनों अपनी नानी के घर मां के साथ घूमने आए थे। दरअसल नया घर का कॉलम बनाने गड्ढा खोदकर छोड़ दिया गया था। इसमें पानी भरा हुआ था। इसी बीच खेलते-खेलते दोनों गड्ढे तक पहुंच गए और डूब जाने से उनकी मौत हो गई। मासूम बच्चों की मौत से मां सदमे में है।

जानकारी के अनुसार बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के रघुनाथपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बेतो निवासी धीरेंद्र जायसवाल की पत्नी अपने मायके ग्राम केसारी गई थी। साथ में उनके 2 बच्चे 6 वर्षीय कार्तिक व 5 वर्षीय दीपा भी नानी के घर घूमने गए थे। नानी के घर के बाहर ही नया घर बनाने जेसीबी से गड्ढा खोदा गया था। बारिश के कारण गड्ढे में पानी भर गया था। शुक्रवार की सुबह दोनों बच्चे खेलते-खेलते गड्ढे के पास पहुंचे और अचानक उसमें गिर गए। घर के किसी सदस्य को वहां मौजूद नहीं होने के कारण किसी को कुछ पता नहीं चल सका।
काफी देर तक बच्चे घर में नहीं दिखे तो परिजन उन्हें खोजने लगे। इसी बीच जब उन्होंने गड्ढे में झांककर देखा वे सन्न रह गए। दोनों बच्चों पानी से भरे गड्ढे में गिरे थे। परिजनों ने तत्काल उन्हें बाहर निकाला और अस्पताल ले गए। यहां जांच पश्चात डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।
हादसे में 2 मासूम बच्चों की मौत से मां का कलेजा फट पड़ा। वह दहाड़ मार-मारकर रोने लगी। इस हादसे के बाद अन्य परिजनों का भी रो-रोकर बुरा हाल है। सूचना पर रघुनाथनगर पुलिस भी मौके पर पहुंची और मुआयना किया। पीएम के बाद दोनों बच्चों का शव उनके परिजन को सौंप दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *