18 October 2024
सफलता… गौरव…अंबिकापुर की अशिती जैन बनी शहर की पहली कार्डियोलॉजिस्ट
ख़बर जरा हटके राज्य शिक्षा स्वास्थ

सफलता… गौरव…अंबिकापुर की अशिती जैन बनी शहर की पहली कार्डियोलॉजिस्ट

अंबिकापुर। शहर के लिए बेहद ही गौरव की बात है कि अंबिकापुर की अशिती जैन शहर की पहली कार्डियोलॉजिस्ट बनी है। नगर के डॉक्टर अंजु गोयल एवं डॉक्टर स्वर्गीय मलय रंजन गोयल की सुपुत्री अशिती ने इस सफलता को प्राप्त कर पूरे सरगुजा क्षेत्र को गौरवान्वित किया है। अशिती के अलावा डॉ अंजू गोयल के पुत्र व बड़ी पुत्री भी एक सफल चिकित्सक हैं। पुत्र अश्विन जैन मुंबई में एमबीबीएस करने के बाद रायपुर में लेप्रोस्कोपिक सर्जरी में फैलोशिप कर रहे हैं। बड़ी पुत्री अदिति वर्तमान में यूएसए में डॉक्टर है।
डॉक्टर अशिती ने वर्धा से एमबीबीएस के बाद मुंबई से एमडी और फिर अपोलो चेन्नई से डीआरएनबी कार्डियोलॉजी की पढ़ाई पूरी की। सरगुजा जैसे क्षेत्र में जहां स्वास्थ्य को लेकर काफी कुछ काम किए जा चुके हैं परंतु अभी भी कार्डियोलॉजिस्ट न्यूरोलॉजिस्ट जैसे विशेषज्ञ की कमी काफी खलती है विपरीत परिस्थितियों में अभी भी सरगुजा के रह वासियों को बाहर महानगरों में जाना पड़ता है। डॉ अशिती जैन ने कहा कि उनकी इच्छा भी है कि वह सरगुजा में अपनी सेवा दें परंतु विवाह के बाद वह सूरत में रह रही हैं।
अपनी मां डॉक्टर अंजु गोयल के साथ ‘ सरगुजा एक्सप्रेस‘ से चर्चा करते हुए डॉक्टर अशिती ने कहा कि वह समय-समय पर अंबिकापुर आकर जरूर स्वास्थ्य सेवा में अपना योगदान देंनें की मंशा जाहिर की।

लेसबर्न में देगी प्रेजेंटेशन

अंबिकापुर की पहली कार्डियोलॉजिस्ट डॉक्टर अशिती मई माह में लेसबर्न में हार्ट की टीवी (ट्यूबरक्यूलर एंडोकार्डियोवाइटिस) विषय पर अपना प्रेजेंटेशन देंगी। दिल्ली में एचएफए आई 2024 में उन्होंने प्रेजेंटेशन किया था जो की लेसबर्न में सिलेक्ट हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *