18 October 2024
संदीप हत्याकांड… मुख्य आरोपी ठेकेदार अभिषेक ने किया अंबिकापुर कोर्ट में सरेंडर…..आदिवासी युवक की हत्या कर गाड़ा था पानी टंकी के नीचे, पुलिस ने कोर्ट से ही पकड़ा
कार्रवाई क्राइम राज्य

संदीप हत्याकांड… मुख्य आरोपी ठेकेदार अभिषेक ने किया अंबिकापुर कोर्ट में सरेंडर…..आदिवासी युवक की हत्या कर गाड़ा था पानी टंकी के नीचे, पुलिस ने कोर्ट से ही पकड़ा

Sarguja express…..

अम्बिकापुर।सीतापुर क्षेत्र में राजमिस्त्री संदीप लकड़ा हत्याकांड के मुख्य आरोपी ठेकेदार अभिषेक पांडेय
सोमवार को आत्मसमर्पण करने के लिए अंबिकापुर कोर्ट पहुंचा था। सूचना पर सरगुजा पुलिस ने कोर्ट पहुंचकर उसे गिरफ्तार कर लिया। अभिषेक ने स्वयं को पुलिस के हवाले कर दिया है।
सीतापुर थाना क्षेत्र के उलकिया से 3 महीने से लापता संदीप लकड़ा की लाश 06 सितंबर को मैनपाट में पानी की टंकी की नींव में दफन मिली थी। पुलिस ने पानी टंकी को ढहाकर और जेसीबी से खुदाई कर 15 फीट नीचे शव बरामद किया था। पुलिस ने मामले में अब तक आठ आरोपियों की गिरफ्तार की है। मुख्य आरोपी अभिषेक पर आईजी ने 30 हजार व एसपी ने 10 हजार व सर्व आदिवासी समाज ने पांच लाख का इनाम घोषित किया था।
आरोपी अभिषेक पांडेय 06 सितंबर को संदीप लकड़ा का शव मिलने के बाद बिलासपुर से अंबिकापुर पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया था। सरगुजा पुलिस ने उसके सारे बैंक एकाउंट को सीज कर दिया था। इसके साथ ही परिवारजनों, दोस्तों एवं परिजनों के फोन को पुलिस ने सर्विलांस पर डाल रखा था।
अभिषेक पांडेय किसी से संपर्क नहीं कर रहा था, इस कारण उसका लोकेशन पुलिस को नहीं मिल पा रहा था। इस बीच अभिषेक पांडेय के पिता के फोन पर नेपाल से कॉल आया था, जिसमें अभिषेक पांडेय के नेपाल में उनके कब्जे में होना बताकर पैसे मांगे गए थे।

नेपाल भाग जाने की भी थी सूचना

अभिषेक पांडेय का पुलिस को अलग-अलग लोकेशन मिल रहा था। इस बीच पुलिस को उसके सूरजपुर निवासी एक जेसीबी संचालक से नियमित संपर्क में होने की जानकारी मिली तो पुलिस ने उसे भी उठा लिया था। लगातार बढ़ रहे दबाव के बीच अभिषेक सोमवार को अंबिकापुर कोर्ट पहुंचा था। यहां उसके आने की सूचना पुलिस को दी गई। सरगुजा पुलिस ने उसे कब्जे में लिया एवं साथ लेकर साइबर सेल गई है। पुलिस उससे हत्याकांड सहित फरार होने को लेकर पूछताछ करेगी। सरगुजा एसपी योगेश पटेल ने अभिषेक के कोर्ट से पकड़े जाने की पुष्टि की है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *