18 October 2024
रौनियार समाज ने किया सावन महोत्सव में किया विविध सांस्कृतिक एवं बौद्धिक आयोजन
आयोजन राज्य सम्मान

रौनियार समाज ने किया सावन महोत्सव में किया विविध सांस्कृतिक एवं बौद्धिक आयोजन

Sarguja express…..

रामानुजगंज ।नगर के वार्ड क्रमांक 13 में स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय मांगलिक भवन में रौनियार समाज की जिला इकाई के द्वारा समाज के जिला अध्यक्ष राजेंद्र गुप्ता, नगर अध्यक्ष अजय गुप्ता, उपाध्यक्ष अनूप गुप्ता रमेश गुप्ता सहित अन्य समाज के वरिष्ठ जनों की उपस्थिति में सावन महोत्सव का वृहद आयोजन किया गया। इस दौरान विविध सांस्कृतिक एवं बौद्धिक आयोजन के साथ-साथ के वरिष्ठ जनों को सम्मानित भी किया गया। सावन महोत्सव में क्षेत्र के करीब 700 परिवार के रौनियार समाज के लोग सम्मिलित हुए।
सावन महोत्सव कार्यक्रम का शुभारंभ समाज के वरिष्ठ जनों के द्वारा भगवान लक्ष्मी नारायण की मूर्ति पर दीप प्रज्वलन कर एवं पूजा अर्चना कर किया गया। इस अवसर पर समाज के जिला अध्यक्ष राजेंद्र गुप्ता ने कहा कि रौनियार समाज के जिला इकाई के द्वारा सावन महोत्सव कार्यक्रम का यह चौथा आयोजन है। प्रत्येक वर्ष आयोजन की भव्यता समाज के लोगों से के सहयोग से बढ़ते जा रही है। श्री गुप्ता ने इस अवसर पर कहा कि विभिन्न आयोजनों के माध्यम से समाज के लोग इसी प्रकार से अपनी एकजुटता दिखाए। आप सबका ईतनी संख्या में उपस्थित होना निश्चित रूप से समाज के प्रति आपके सहयोग एवं समर्पण की भावना को प्रदर्शित करता है। नगर अध्यक्ष अजय गुप्ता ने इस अवसर पर कहा कि सावन महोत्सव कार्यक्रम आयोजन की सराहना करते हुए कहा कि इसी प्रकार का आयोजन समय-समय पर होते रहना चाहिए ताकि समाज के लोग एकजुट रहे एवं एक दूसरे के सुख दुख के सहभागी बन सके उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से ऐसे आयोजनों से समाज के लोगों में एकजुटता आती है। सावन महोत्सव के दौरान नन्हे मुन्ने बच्चों के द्वारा एक से बढ़कर एक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए वहीं महिलाओं के द्वारा भी सांस्कृतिक कार्यक्रम दिए गए। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में महिलाओं भी उपस्थित रही। कार्यक्रम का आकर्षक संचालन रमेश गुप्ता बसंत गुप्ता एवं आभार प्रदर्शन अमन गुप्ता के द्वारा। सावन महोत्सव का कार्यक्रम सुबह से प्रारंभ हुआ जो देर शाम तक चलता रहा इस दौरन सामूहिक भोज का भी आयोजन किया गया था। आयोजन की भव्यता देखते बन ही थी।

उत्कृष्ट कार्य करने वाले पदाधिकारी हुए सम्मानित

कार्यक्रम के दौरान रौनियार युवा इकाई महिला इकाई एवं वरिष्ठ इकाई के लोगों के द्वारा वर्ष भर सामाजिक कार्यों मैं उत्कृष्ट सहभागिता के लिए मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया। समाज के नन्हे मुन्ने बच्चों के द्वारा एक से बढ़कर एक प्रस्तुतियां दी गई इसके लोगों ने खूब प्रशंसा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *