18 October 2024
रिश्वत लेने के मामले में एसडीएम सहित भृत्य और गार्ड जेल दाखिल,नहीं मिली जमानत …..
कार्रवाई क्राइम बड़ी खबर राज्य

रिश्वत लेने के मामले में एसडीएम सहित भृत्य और गार्ड जेल दाखिल,नहीं मिली जमानत …..

आवास से 92 हजार नगद व कुछ अहम दस्तावेज मिलने की खबर

अम्बिकापुर।रिश्वत लेने के मामले में शनिवार को एसीबी की टीम द्वारा एसडीएम बीआर खांडे
सहित भृत्य और गार्ड सहित 4 लोगो को न्यायालय में किया पेश किया,जहां से उन्हें जमानत नहीं मिली।
ममता पटेल,प्रथम जिला एवं सत्र न्यायाधीश सरगुजा अम्बिकापुर के द्वारा सभी को न्यायिक रिमांड में जेल भेज दिया गया। अपुष्ट सूत्रों की माने तो एसडीएम के आवास से 92 हजार नगद व कुछ अहम दस्तावेज मिले है।

सरगुजा जिला के उदयपुर विकासखंड में गत शुक्रवार की शाम एसीबी की टीम ने घूस लेते उदयपुर एसडीएम बीआर खांडे सहित एसडीएम कार्यालय के 4 अन्य कर्मचारियों को गिरफ्तार किया था। एसीबी की टीम ने एसडीएम को गिरफ्तार करने के बाद उसे साथ लेकर गांधीचौक स्थित निवास पर पहुंची थी, अपुष्ट सूत्रों की माने तो एसडीएम के आवास से 92 हजार नगद एवं कुछ अहम दस्तावेज एसीबी के टीम को मिला,जिसके बाद उन्हें शनिवार की शाम 4 बजे एसडीम सहित उक्त सभी को न्यायालय में पेश किया गया,जहां न्यायालय ने सभी की जमानत याचिका को खारिज करते हुए उन्हें जेल भेज दिया है।

गौरतलब है कि उदयपुर एसडीएम बीआर खांडे ने जग्गा गांव निवासी कन्हाई राम बंजारा से उनके न्यायालय में लंबित भूमि विवाद के मामले में पक्ष में निर्णय देने के लिए 50 हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी। साथ ही उन्होंने कन्हाई राम और उसके परिजनों से 50 डिसमिल जमीन की पावर ऑफ अटॉर्नी अपने परिचित दो महिलाओं के नाम दर्ज करवा ली थी।एसीबी की टीम ने 50 हजार रुपए रिश्वत लेते एसडीएम बीआर खांडे सहित एसडीएम कार्यालय के रीडर धरमपाल, चपरासी अबीर राम एवं गार्ड, नगर सैनिक कविनाथ को गिरफ्तार किया था।

दस्तावेजों की जांच में खुलेंगे कई राज-

एसीबी की टीम को एसडीएम बीआर खांडे के आवास से मिले दस्तावेजों की जांच की जा रही है।एसीबी को इनके आवास से पॉवर ऑफ अटार्नी के दस्तावेज मिले हैं,साथ ही अन्य दस्तावेजों भी मिले है जिसमे कई गड़बड़ी मिलने की बात कही जा रही है।एसीबी की टीम सभी मिले दस्तावेजों की जांच कर जल्द ही खुलासा करेगी,जिसके बाद कई राज खुल सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *