8 September 2024
महिला आयोग की जनसुनवाई में 5 साल के बेटे ने कहा पापा को जेल भेज दो,हर कोई रह गया हक्का-बक्का
आदेश आयोजन पत्रकार वार्ता बड़ी खबर राज्य

महिला आयोग की जनसुनवाई में 5 साल के बेटे ने कहा पापा को जेल भेज दो,हर कोई रह गया हक्का-बक्का

सहायक शिक्षक के द्वारा दूसरी महिला से अवैध संबंध एवं पत्नी व बच्चों का नाम सर्विस बुक में नहीं दर्ज करवाने पर विभाग को कहा… लें संज्ञान

अम्बिकापुर। अंबिकापुर जिला पंचायत सभा कक्ष में महिला आयोग की अध्यक्ष किरणमई नायक की उपस्थिति में आठवें नंबर की जनसुनवाई में बुधवार को उस समय वहां मौजूद लोग हक्का-बक्का रह गए जब सुनवाई के दौरान 5 साल के एक लड़के ने अध्यक्ष से कहा कि वह उसके पापा को जेल भेज दे और वह अपनी मां के साथ रहना चाहता है। उक्त प्रकरण के संदर्भ में आयोग की अध्यक्ष किरणमई नायक ने बताया कि सूरजपुर जिला के ओड़गी  क्षेत्र अंतर्गत एक प्राइमरी स्कूल में एक सहायक शिक्षक कार्यरत है जो की अपनी पत्नी और बेटे का नाम शादी के 7 वर्ष बीत जाने के बाद भी सर्विस बुक में दर्ज नहीं करवाया है।यही नहीं शिक्षक के पत्नी के आरोप के अनुसार उसका किसी दूसरे महिला से अवैध संबंध है इस कारण सर्विस बुक में वह अपनी पत्नी व बच्चों का नाम दर्ज नहीं करा रहा है।

किरणमई नायक ने बताया कि आयोग ने इसे संज्ञान में लेते हुए सर्टिफाई कॉपी महिला को दे दिया है और सर्विस बुक में नाम दर्ज कराने के निर्देश दिए हैं,वही सहायक शिक्षक के दूसरे महिला के साथ अवैध संबंध को लेकर आयोग ने जिला शिक्षा अधिकारी को शिक्षक के विरुद्ध शो का नोटिस जारी करने का आदेश दिया है।
श्रीमती किरणमई नायक ने आगे कहा कि अंबिकापुर सेंट्रल जेल का एक मामला पिछले दिनों काफी हाईलाइट हुआ था,दोनों पक्षों की ओर से शिकायत की गई थी लेकिन अभी तक कोई ऑथेंटिक कुछ भी दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किया है इसलिए इस मामले को नस्तीबद्ध कर दिया गया है।
मानव तस्करी के एक मामले को लेकर आयोग की अध्यक्ष ने कहा की मामले मे थाना कमलेश्वरपुर एवं राजपुर दो जगह जांच के लिए गया हुआ है लेकिन अब तक मामले में एफआईआर दर्ज नहीं हुआ है।आयोग एक महीने के अंदर संबंधित थाने को जांच कर एफ आई आर के निर्देश दिए हैं और प्रकरण की सुनवाई रायपुर में कराने की बात कही है।पत्रकारों से चर्चा करते हुए आयोग की अध्यक्ष श्रीमती किरणमई नायक ने कहा कि 4 साल में सरगुजा में यह आठवें नंबर की जनसुनवाई है, आज 55 प्रकरणों पर जनसुनवाई की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *