8 September 2024
महंगाई के इस दौर में सरकार ने बिजली दरों में की वृद्धी,बिजली कटौती से नागरिक हलाकान
आयोजन राजनीति राज्य विरोध

महंगाई के इस दौर में सरकार ने बिजली दरों में की वृद्धी,बिजली कटौती से नागरिक हलाकान

विद्युत दरों में वृद्धी एवं अघोषित बिजली कटौती को लेकर कांग्रेस ने दिया धरना

अम्बिकापुर।विद्युत दरों में वृद्धी एवं अघोषित बिजली कटौती को लेकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आवाहन पर आज जिला कांग्रेस कमेटी सरगुजा के द्वारा गांधी चौक स्थित डाटा सेंटर के पास धरना प्रदर्शन किया गया। प्रदेश की सरकार ने हाल ही में बिजली की दरों में प्रति यूनिट 20 पैसे की वृद्धी की है। यह वृद्धी इस माह से उपभोक्ताओं के विद्युत बिलों में जुडकर आने लगेगी। एक तरफ महंगाई के इस दौर में सरकार बिजली दरों में वृद्धी कर रही है, वहीं बिजली कटौती से आम नागरिक और किसान हलाकान हैं। पूर्व सरकार के द्वारा जिन विद्युत परियोजनाओं की स्वीकृति हो बजट, टेंडर हो चुका है उनपर भी कोई कार्य इस सरकार के द्वारा नहीं किया जा रहा है। इन सभी बातों को लेकर जिला कांग्रेस कमेटी ने आज धरना प्रदर्शन किया।
इस दौरान आयोजित सभा को संबोधित करते हुए जिला कांग्रेस अध्यक्ष राकेश गुप्ता ने कहा कि पूर्व उपमुख्यमंत्री टी0एस0 सिंहदेव के कार्यकाल में महज 3 माह के दौरान 8 विद्युत सब स्टेशन स्वीकृत हुए थे। इनका टेंडर हो चुका है। लेकिन सरकार बदलने के बाद से इनका कार्य ठप हैं। इनमें 132/33 का घंधरी सब स्टेशन एवं 33/11 केव्हीए के अजिरमा, प्रतापपुर चौक एवं भखुरा सब स्टेशन भी हैं। इनके निर्माण से अम्बिकापुर शहर में व्यिुत आपूर्ती सुचारु हो जायेगी। लेकिन नयी सरकार ने इन विकास कार्यो पर रोक लगा रहा है, जिसका खामियाजा शहरवासियों को अधोषित कटौती के रुप में चुकाना पड रहा है। उन्होंने कहा कि पूर्व उपमुख्यमंत्री ने अम्बिकापुर शहर में विदयुत विभाग केजोनल कार्यालय की स्वीकृति दी थी, किंतु वह भी ठंडे बस्ते में डाल दिया गया हैं।

सभा को संबोधित करते हुए ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अम्बिकापुर शहर के अध्यक्ष हेमंत सिन्हा ने कहा कि महंगाई के इस दौर में भाजपा की सरकार के द्वारा विद्युत दरों में की गई वृद्धी जनता के साथ अत्याचार है। जिस जनता ने भाजपा की डबल इंजन सरकार के लिये मतदान किया उसके साथ इस डबल इंजन की सरकार ने धोखा किया है। उन्होंने कहा कि अभी 7 माह पहले जब कांग्रेस की सरकार थी तब विद्युत विभाग मुनाफे में था। फिर ऐसी कौन सी जरुरत आ गई कि विद्युत दरों में सरकार ने भारीभरकम वृद्धी कर दी। कार्यक्रम को मो0 इस्लाम, विनय शर्मा, संजय विश्वकर्मा, प्रमोद चौधरी, आतिश शुक्ला, राजनीश सिंह, सतीश बारी, मिथुन सिंह, शुभम जायसवाल, दिलिप धर आदि ने भी संबोधित किया। दुर्गेश गुप्ता के द्वारा कार्यक्रम का संचालन किया गया। इस दौरान बडी संख्या में कांग्रेस के कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *