18 October 2024
दहेज की मांग पर अपने हक की जमीन बेचकर दिए पति को पैसे, उसके बाद भी मारपीट कर निकाल दिया
आरोप क्राइम राज्य

दहेज की मांग पर अपने हक की जमीन बेचकर दिए पति को पैसे, उसके बाद भी मारपीट कर निकाल दिया

अंबिकापुर। दहेज के लिए लगातार महिला को प्रताड़ित करते हुए उसके साथ मारपीट करने का मामला सामने आया है। यही नहीं दहेज की मांग लगातार होने पर महिला के द्वारा अपने मायके पक्ष में अपने हक की जमीन बेचकर 2 लाख रुपए देने के बाद भी उसे मारपीट कर बाहर निकाल दिया गया। पूरे मामले में महिला थाना पुलिस ने पीड़ित महिला के पति और ससुर के विरुद्ध दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज कर लिया गया है।

पुलिस के अनुसार पीड़ित महिला का आरोप है कि मोमिनपुरा निवासी उसके पति महताब आलम उर्फ महताब आलम एवं ससुर इमाम अली के द्वारा दूसरी शादी (कोर्ट मैरिज) कर दहेज की मांग कर लडाई झगडा करते शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताडित कर उसे घर से निकाल दिया गया। ग्राम नवापारा प्रेमनगर जिला सूरजपुर निवासी पीड़ित महिला ने बताया कि उसका सामाजिक रीति रिवाज से 2022 में विवाह सम्पन्न हुआ था ।लगभग दो माह से उसके और उसके पति के बीच लडाई झगडा होने लगा। पति द्वारा दहेज की मांग की जा रही थी जिस कारण हमेशा घर में लड़ाई हो रही थी। पीड़ित महिला को मायके से जमीन का हिस्सा मिला था, जिसे बेचकर उसने अपने पति को 2,00,000 रू. दिये थे। पीड़ित महिला ने जमीन अपने नाम से खरीदने के लिये दी थी। जिसे लेकर पति भाग गया। इसके बाद सामाजिक बैठक कराया गया, जिसमें पति ने उसे बोला की पैसा वापस कर दूंगा और अच्छे से रखूंगा ,किन्तु उसके बाद भी अच्छे से नहीं रखा गया। ससुर ईमाम
अली मारपीट कर घर से निकाल दिये और मेरे पति छोड दिया हैं। महिला अपने ससुराल जाती है तो उसके साथ मारपीट होती है। मामले में जांच उपरांत महिला थाना पुलिस ने पति और ससुर के विरुद्ध धारा 498-ए के तहत अपराध दर्ज कर लिया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *