18 October 2024
दंतैल नर हाथी ने घर के बाहर सो रहे ग्रामीण को सूंड से पटक कर कुचल डाला, मौके पर मौत…..घायल हुए चचेरे भाई ने घर में घुसकर अपनी जान बचाई
हादसा राज्य समस्या

दंतैल नर हाथी ने घर के बाहर सो रहे ग्रामीण को सूंड से पटक कर कुचल डाला, मौके पर मौत…..घायल हुए चचेरे भाई ने घर में घुसकर अपनी जान बचाई

रामानुजगंज। बीती रात धमनी वन परिक्षेत्र के अंतर्गत ग्राम अनिरुद्धपूर बस्ती में दंतैल नर हाथी के द्वारा घर के बाहर सो रहे ग्रामीण को सूंड से पटक कर कुचल दिया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई वही ग्रामीण के साथ सो रहे चचेरे भाई को भी सूंड में लपेट लिया था परंतु किसी प्रकार उसने घर में घुसकर अपनी जान बचाई घटना की सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची घायल ग्रामीण को 100 बिस्तर अस्पताल रामानुजगंज इलाज के लिए लाया गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बीती रात 1:30 के करीब अनिरुद्धपुर के बीच बस्ती में घर के बाहर बाबूलाल सिंह पिता स्वर्गीय शिवचरण सिंह उम्र 64 वर्ष एवं उसका चचेरा भाई शिवनाथ सिंह पिता स्वर्गीय लखन सिंह एक ही खाट पर सो रहे थे इसी दौरान हाथी पहले शिवनाथ के छाती पर पैर धीरे से रखा इसके बाद सूंड से लपेटने का प्रयास किया मौका देख कर शिवनाथ घर के अंदर चला गया। वहीं बाबूलाल नहीं भाग पाया जिस सूंड से लपेटे हुए करीब 5 मीटर दूर ले जाकर पटक कर हाथी पैर से उसे कुचल दिया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना की देर रात ही सूचना वन विभाग को दी गई। मौके पर रेंजर अजय वर्मा सहित वन अमला पहुंचा। मृतक के स्वजनों तात्कालिक आर्थिक सहायता राशि प्रदान की गई।

पत्नी ने उठाने की की थी कोशिश

रात्रि में जब हाथी बाबूलाल के घर तरफ आने लगा तो कुछ दूरी में गाय बैल हाथी देख उछल कूद करने लगे इसके बाद उसकी पत्नी जो बगल के खाट में सोई थी।उसे हाथी आने का आभास हुआ तो वह उठी और दोनों को उठाने लगी परंतु वह नहीं उठे वह घर के अंदर जाकर अपनी जान बचाई।

चार दिन के अंदर दूसरी घटना, क्षेत्र में दहशत का माहौल

हाथी के हमले से बीते मंगलवार की रात एक ग्रामीण की मौत हुई थी वही एक घायल हुआ था। वही चार दिन के अंदर यह दूसरी घटना हुई जिसमें एक की मौत एवं एक घायल हुआ। हाथी के हमले से हो रही मौत से लोगों में दहशत का माहौल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *