8 September 2024
जापान के टोकीयो शहर में सम्मानित होंगे डॉ डीके सोनी….यूनाइटेड नेशंस ग्लोबल पीस काउंसिल के द्वारा सम्मानित करने के लिए भेजा पत्र
आयोजन ख़बर जरा हटके देश राज्य सम्मान

जापान के टोकीयो शहर में सम्मानित होंगे डॉ डीके सोनी….यूनाइटेड नेशंस ग्लोबल पीस काउंसिल के द्वारा सम्मानित करने के लिए भेजा पत्र

अम्बिकापुर । यूनाइटेड नेशंस ग्लोबल पीस काउंसिल के द्वारा 28 जुलाई दिन रविवार को जापान के टोकियों में विभिन्न कार्य क्षेत्रो जैसे समाजसेवा, पत्रकारिता, लेखन, कला साहित्य, आदि विभिन्न क्षेत्र की उत्कृष्ट कार्य करने वालो को सम्मानित करने का कार्यकर्म यूएन ग्लोबल एक्सीलेंस अवार्ड एंड इंटरनेशनल पीस कांफ्रेंस जापान 24 का आयोजन किया गया है।

उक्त कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले से आने वाले अधिवक्ता एवम आरटीआई कार्यकर्ता डॉ डी के सोनी को भी आमंत्रित किया गया तथा संस्था की चेयरपर्सन डॉ बरखा वर्षा के द्वारा पत्र भेजकर जापान के टोकियों आने हेतु निमंत्रित्त किया है। डॉ डी के सोनी को यह पहला इंटरनेशनल अवॉर्ड जापान के टोकियों में देने हेतु बुलाया गया है।
डॉ डी के सोनी को अब तक भारत देश में अनेकों अवार्ड प्राप्त हुआ है जिनकी संख्या 30 हो गई है, और डॉ डी के सोनी का यह पहला भारत देश के बाहर का अवार्ड दिए जाने हेतु बुलाया है, जिसकी संख्या 31 हो गई है। सरगुजा में अब तक इतने अवार्ड प्राप्त करने वाले प्रथम व्यक्ति है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *